Move to Jagran APP

Himachal Covid Update: प्रदेश में कोविड के कम मामले आने के बावजूद संक्रमण दर में इजाफा, देखिए ताजा आंकड़े

Himachal Coronavirus Updateहिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के नए मामलों में कुछ कमी आई है। लेकिन कोरोना के कम मामले आने के बावजूद संक्रमण दर बढ़ी है जो 2.07 फीसद दर्ज की गई। प्रदेश के केवल दो जिलों किन्नौर और लाहुल स्पीति में कोरोना का नया मामला नहीं आया है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Published: Sun, 07 Nov 2021 10:33 AM (IST)Updated: Sun, 07 Nov 2021 10:33 AM (IST)
Himachal Covid Update: प्रदेश में कोविड के कम मामले आने के बावजूद संक्रमण दर में इजाफा, देखिए ताजा आंकड़े
हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के नए मामलों में कुछ कमी आई है।

शिमला/धर्मशाला, जेएनएन। Himachal Coronavirus Update, हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के नए मामलों में कुछ कमी आई है। लेकिन कोरोना के कम मामले आने के बावजूद संक्रमण दर बढ़ी है जो 2.07 फीसद दर्ज की गई। प्रदेश के केवल दो जिलों किन्नौर और लाहुल स्पीति में कोरोना का नया मामला नहीं आया है। प्रदेश में 231 कोरोना संक्रमितों के स्वस्थ होने से कोरोना एक्टिव मामले कम होकर 1374 रह गए हैं। 24 घंटे के दौरान कोरोना संक्रमित छह लोगों की मौत हो गई। कांगड़ा में तीन, हमीरपुर में दो व ऊना में एक कोरोना संक्रमित की मौत हुई। प्रदेश में अब तक 3757 कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है। प्रदेश में शनिवार को कोरोना की जांच के लिए 5425 सैंपल लिए गए। प्रदेश में कोरोना के 114 नए मामले आए।

loksabha election banner

 कांगड़ा में 44, हमीरपुर 24, मंडी 12, बिलासपुर व ऊना 10-10, शिमला आठ, चंबा तीन और सोलन, सिरमौर व किन्नौर में कोरोना का एक-एक नया मामला आया है। प्रदेश में कांगड़ा में 524, हमीरपुर 264, ऊना 164, बिलासपुर 124 और मंडी में कोरोना के 120 एक्टिव मामले हैं।

शिमला जिले में आठ लोग कोरोना संक्रमित

जिला शिमला में शनिवार को कोरोना संक्रमण के आठ मामले सामने आए हैं। इसमें कुमारसैन में दो, खनेरी में एक, सुन्नी में एक, कैथू में एक, ढली में एक, ताराहाल से एक मामला कोरोना संक्रमण का सामने आया है। सीएमओ शिमला डा. सुरेखा चोपड़ा ने कहा कि कोरोना के खिलाफ लोगों को जागरूक किया जा रहा है। इसमें लोगों से भी सहयोग अपेक्षित है।

हमीरपुर व बिलासपुर में 32 लोग संक्रमित

हमीरपुर व बिलासपुर जिले में शनिवार को कोरोना संक्रमण से दो लोगों की मौत हो गई जबकि 32 नए मामले सामने आए हैं। हमीरपुर में 22 और बिलासपुर में 10 लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। जिला स्वास्थ्य अधिकारी हमीरपुर डा. संजय जगोता के मुताबिक आरटीपीसीआर के तहत 174 सैपल में सभी की रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई हैं जबकि रैपिड एंटीजन के तहत 356 टेस्टों में 22 लोग कोरोना पाजिटिव निकले हैं। 29 लोगों ने कोरोना से जंग जीत ली है। जिला में अब तक 264 कोरोना के एक्टिव मामले सामने आए हैं जबकि कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 289 पहुंच गया हैं। उधर, बिलासपुर जिला में शनिवार को 787 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे, जिनमें से 10 की रिपोर्ट पाजिटिव आई हैं। 24 लोग ठीक भी हुए हैं। जिला में अब कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 138 हो गई है। अब तक कोरोना से 85 लोगों की मौत भी दर्ज की जा चुकी है। वहीं 14225 लोग ठीक होकर घर भी लौट चुके हैं। सीएमओ बिलासपुर डा. प्रकाश दरोच ने बताया कि जिला में अब तक 14434 लोग कुल संक्रमित आ चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.