शिमला/धर्मशाला, जेएनएन। Himachal Coronavirus/Covid Cases Update, हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों में इजाफा होने लग पड़ा है। कोरोना संक्रमण के एक्टिव केस एक हजार के ऊपर पहुंच गए हैं। प्रदेश में अब एक्टिव केस बढ़कर 1229 हो गए हैं। रविवार को कोरोना जांच के लिए 6621 सैंपल में से 134 पाजिटिव आए हैं। इससे संक्रमित होने की दर बढ़कर 2.02 फीसद हो गई है। 118 संक्रमित स्वस्थ हुए हैं।  रविवार को किसी संक्रमित की मौत नहीं हुई।  किन्नौर, लाहुल स्पीति, सिरमौर और ऊना में ही 50 से कम एक्टिव केस हैं। चंबा में 33, मंडी में 25, कुल्लू में 13, सोलन में 12, बिलासपुर, ऊना व कांगड़ा में 11-11, शिमला व लाहुल स्पीति में सात-सात, हमीरपुर में चार नए पाजिटिव केस आए हैं।

कोरोना को मात देकर स्वस्थ होने वालों में मंडी में 35, चंबा व कांगड़ा में 19-19, शिमला में 15, हमीरपुर में 11, बिलासपुर में आठ, कुल्लू में पांच, सिरमौर में तीन, सोलन में दो और ऊना में एक स्वस्थ हुआ है।

शिमला और सोलन जिले में 21 लोग कोरोना संक्रमित

जिला शिमला व सोलन में रविवार को 21 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। जिला शिमला में रविवार को 11 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। राहत की बात है कि सोलन जिले में कई दिनों से कोरोना के मामलों में लगातार कमी आ रही है। जिले में रविवार को 1025 सैंपल में से 10 ही लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। इसमें नालागढ़ ब्लाक में पांच, अर्की ब्लाक में तीन, सोलन शहर में एक व अन्य में एक मामला सामने आया है। शेष क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण का कोई मामला नहीं आया है। जिले में अब कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 54 हो गई है, जबकि 22056 लोग कोरोना से जंग भी जीत चुके हैं। जिला स्वास्थ्य अधिकारी डा. मुक्ता रस्तोगी ने कोरोना संक्रमण को मात देने के लिए लोगों को एहतियात बरतने की अपील की है।

ऊना में भी बढ़ने लगे कोरोना के मामले, 11 संक्रमित

जिला ऊना में अब कोरोना फिर से डराने लगा है। यहां पहले कोरोना की रफ्तार थम गई थी और इसका आंकड़ा शून्य तक भी हुआ, लेकिन अब धीरे-धीरे कोरोना के मामले फिर से बढऩे लगे हैं। रविवार को आरटी-पीसीआर रिपोर्ट में 11 व्यक्ति संक्रमित पाए गए हैं जबकि एक व्यक्ति स्वस्थ हुआ है। सक्रिय मामले 45 हैंै तथा 28 लोग होम आइसोलेशन में उपचाराधीन हैैं। सीएमओ डा. रमन कुमार शर्मा ने बताया कि बंगाणा क्षेत्र के पनसाई, धुंधला व गगरेट के भंजाल क्षेत्र के लोग कोरोना संक्रमित आए हैंै। उन्होंने लोगों से अपील की है कि कोरोना नियमों की कड़ाई से पालन करें। उन्होंने कहा कि अभी कोरोना का संकट समाप्त नहीं हुआ है। इसलिए सभी को सावधानी रखनी चाहिए।

Edited By: Rajesh Kumar Sharma