रामपुर बुशहर, संवाद सहयोगी। Himachal Corona Restrictions, प्रदेश सरकार ने कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों को देखते हुए किसी भी समारोह के आयोजन से पूर्व स्थानीय प्रशासन से कोविड पोर्टल में आनलाइन अनुमति लेना आवश्यक है। लोगों को सुरक्षित रखने के उद्देश्य से सरकार की ओर से कुछ जरूरी दिशा निर्देश जारी किए गए हैं और इन निर्देशों के अंतर्गत ही सभी को किसी भी धार्मिक, सामाजिक, स्पोर्ट्स, शादी विवाह व अन्य कार्यों के आयोजन के लिए स्वीकृति लेना अनिवार्य कर दिया गया है। आगामी फरवरी माह में शादी विवाह के अलावा अन्य आयोजनों के लिए भी लोगों को प्रशासन से अनुमति के साथ-साथ सरकार की ओर लगाई गई बंदिशों का भी पालन करना अनिवार्य किया गया है।

एसडीएम रामपुर सुरेंद्र मोहन ने जानकारी देते हुए बताया कि आनलाइन अनुमति के बाद भी इंडोर में सौ लोगों के लिए और आउटडोर में तीन सौ लोगों के लिए जगह के अनुसार अनुमति प्रदान की जा सकती है। आने वाले समय में यदि प्रदेश सरकार की ओर से कोई बदलाव किया जाता है तो इसके बारे में भी जानकारी दी जा सकती है।

उन्होंने बताया कि किसी भी व्यक्ति को अनुमति लेने के लिए कार्यालय में आने की जरूरत नहीं है। कोविड पोर्टल सरकार के माध्यम से पहले ही बनाया गया है और वहां पर सारी जानकारी दी जा सकती है और ऑनलाइन ही अनुमति प्रदान की जा रही है। सरकार की ओर से जारी निर्देशों की अवहेलना पर कार्रवाई भी की जाएगी।

सुरेंद्र मोहन ने बताया कि क्षेत्र में कोरोना के मामले आ रहे हैं, लेकिन स्थिति काबू में है और किसी भी व्यक्ति को अस्पताल में भर्ती नहीं किया गया है। स्वास्थ्य विभाग रोजाना लोगों के टेस्ट कर रहा है। इसके अलावा कोरोना महामारी की स्थिति पर भी प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की पूरी नजर है।

Edited By: Rajesh Kumar Sharma