Move to Jagran APP

डोर-टू डोर प्रचार में केवल पांच लोग ही जा सकेंगे, निर्वाचन विभाग ने पुलिस अधीक्षकों को दिए ये निर्देश

Himachal By Electionहिमाचल प्रदेश में मंडी लोकसभा व तीन विधानसभा क्षेत्रों में हो रहे उपचुनाव के दौरान डोर-टू-डोर प्रचार के लिए पांच से अधिक लोग शामिल नहीं हो सकेंगे। इन पांच लोगों में सुरक्षा कर्मी शामिल नहीं होंगे। इस संबंध में राज्य निर्वाचन विभाग ने निर्देश जारी कर दिया है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Published: Sun, 03 Oct 2021 07:51 AM (IST)Updated: Sun, 03 Oct 2021 07:51 AM (IST)
डोर-टू डोर प्रचार में केवल पांच लोग ही जा सकेंगे, निर्वाचन विभाग ने पुलिस अधीक्षकों को दिए ये निर्देश
उपचुनाव के दौरान डोर-टू-डोर प्रचार के लिए पांच से अधिक लोग शामिल नहीं हो सकेंगे।

शिमला, राज्य ब्यूरो। Himachal By Election, हिमाचल प्रदेश में मंडी लोकसभा व तीन विधानसभा क्षेत्रों में हो रहे उपचुनाव के दौरान डोर-टू-डोर प्रचार के लिए पांच से अधिक लोग शामिल नहीं हो सकेंगे। इन पांच लोगों में सुरक्षा कर्मी शामिल नहीं होंगे। इस संबंध में राज्य निर्वाचन विभाग ने निर्देश जारी कर दिया है। इन निर्देशों के तहत उपचुनाव के दौरान जनसभा व बैठकों में निर्धारित संख्या से अधिक लोग शामिल न हो ये जिला निर्वाचन अधिकारी व जिला पुलिस अधीक्षक सुनिश्चित करेंगे। ये निर्देश कोविड काल में हो रहे उपचुनाव को ध्यान में रखते हुए जारी किए गए हैं।

loksabha election banner

कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए और निर्देशों का पालन हो इसके लिए नोडल अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। इसी तरह से रोड शो को लेकर भी निर्देश जारी किए गए हैं। वाहनों के काफिले में एक साथ दस वाहन रोड शो में शामिल नहीं सकेंगे।

नामांकन के लिए केवल दो वाहनों का उपयोग

नामांकन के लिए केवल दो वाहनों के उपयोग की अनुमति दी गई। इससे अधिक वाहन नामांकन के दौरान उपयोग नहीं किए जा सकेंगे। इसके साथ ही नामांकन दाखिल करने के दौरान निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय में उम्मीदवार के साथ केवल दो ही लोग आ सकेंगे।

जयराम ने शनि मंदिर में लगाया  झाड़ू, टेका माथा

शिमला। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सेवा ही समर्पण अभियान के तहत गांधी जयंती पर शिमला स्थित लिफ्ट के समीप शनि मंदिर में झाड़ू लगाया और सफाई की। इसके बाद मंदिर में माथा भी टेका। इस अवसर पर उनके साथ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुरेश कश्यप भी उपस्थित थे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान पर देशभर में सफाई अभियान चलाया जा रहा है। हिमाचल प्रदेश सफाई की दृष्टि से अग्रिम प्रदेशों में से एक है। कश्यप ने कहा कि भाजपा ने इस दिन को सेवा ही समर्पण अभियान के अंतर्गत को स्वच्छता दिवस के रूप में मनाया है। आज भाजपा ने बूथ स्तर तक सफाई अभियान के कार्यक्रम करें है। इस अवसर पर भाजपा प्रदेश महामंत्री त्रिलोक जम्वाल भी उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.