Move to Jagran APP

Himachal Winter Session: कांग्रेस विधायकों ने सदन में लहराईं प्‍याज की मालाएं, विस अध्‍यक्ष की तल्‍खी के बाद वाकआउट

Himachal Pradesh Winter Session सदन की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष ने हंगामा कर दिया।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Tue, 10 Dec 2019 08:28 AM (IST)Updated: Tue, 10 Dec 2019 04:19 PM (IST)
Himachal Winter Session: कांग्रेस विधायकों ने सदन में लहराईं प्‍याज की मालाएं, विस अध्‍यक्ष की तल्‍खी के बाद वाकआउट
Himachal Winter Session: कांग्रेस विधायकों ने सदन में लहराईं प्‍याज की मालाएं, विस अध्‍यक्ष की तल्‍खी के बाद वाकआउट

धर्मशाला, जेएनएन। हिमाचल प्रदेश विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन मंगलवार को 11 बजे सदन में कार्यवाही शुरू हुई। सदन की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष ने हंगामा कर दिया। विपक्ष के विधायकों ने महंगे प्याज पर किया हल्‍ला बोला। सदन में प्‍याज की मालाएं और पोस्‍टर लहराए। विस अध्‍यक्ष की तरफ लहराई प्याज की माला। अध्‍यक्ष डॉक्‍टर राजीव बिंदल बोले विपक्ष का व्यवहार अनुचित है। बिंदल बोले प्‍याज जैसी सामग्री सदन के भीतर लाना अनुचित है। इस बीच विपक्ष ने वाकआउट कर दिया। कांग्रेस विधायकों ने इन्‍वेस्‍टर्स मीट में घोटाले के आरोप लगाते हुए पोस्‍टर लेकर सदन के बाहर प्रदर्शन किया।

loksabha election banner

कांग्रेस विधायकों ने विधानसभा अध्‍यक्ष के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। स्पीकर के खिलाफ विपक्षी सदस्यों ने नारे लगाते हुए वेल में आ गए। कांग्रेस विधायकों ने विस अध्‍यक्ष राजीव बिंदल पर प्रस्ताव बदलने का आरोप लगाया है। साथ ही पच्छाद उपचुनाव में बिंदल पर प्रचार करने का आरोप लगाया है। सीएम जयराम ठाकुर ने तलख तेवर दिखाते हुए कहा कांग्रेस हर चुनाव हार रही है। सदन में भिड़ गए राकेश पठानिया और मुकेश अग्‍िनहोत्री।

सदन शुरू होने पर प्रश्नकाल होना था, लेकिन माहौल शुरुआत में ही गरमा गया। सदन में हंगामे के बीच कार्यवाही जारी रही। शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज की ओर से हिमाचल प्रदेश निजी शिक्षण संस्थान विनियामक आयोग अधिनियम 2010 वार्षिक प्रतिवेदन की प्रति सभा पटल पर रखी। लोक उपक्रम समिति के सभापति राकेश पठानिया प्रतिवेदनों की प्रति सभा पटल पर रखी। कल्याण समिति के सभापति सुखराम समिति के प्रतिवेदनों की प्रतियां सभा पटल पर रखी। मानव विकास समिति के सभापति बलबीर सिंह प्रतिवेदनों की एक-एक प्रति सदन पटल पर रखी।

सामान्य विकास समिति के सभापति हीरा लाल परिवहन विभाग से संबंधित आश्वासनों के कार्यान्वयन की प्रति सभा पटल पर रखी। ग्रामीण नियोजन समिति के सभापति विक्रम जरियाल उद्यान विभाग से संबंधित प्रति सदन के पटल पर रखेंगे। नियम-62 के तहत ध्यानाकर्षण प्रस्ताव भी लाए जाएंगे। हर्षवर्धन चौहान और मोहन लाल ब्राक्टा मुख्यमंत्री के समक्ष ध्यानाकर्षण प्रस्ताव रखेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.