शिमला, जेएनएन। हिमाचल के हजारों पौंग बांध विस्थापित परिवारों की समस्याओं के हल को हिमाचल सरकार और राजस्थान सरकार के अधिकारियों की हर माह समीक्षा बैठक होगी। यह निर्णय सोमवार को दिल्ली में पौंग बांध विस्थापितों की समस्यओं के लिए गठित उच्चस्तरीय कमेटी की बैठक में लिया गया। सोमवार को एक साल के लंबे अंतराल के बाद उच्चस्तरीय कमेटी की बैठक केंद्रीय जल संसाधन मंत्रालय के सचिव यूपी ङ्क्षसह की अध्यक्षता में हुई। बैठक में हिमाचल से प्रधान सचिव राजस्व ओंकार शर्मा, उप सचिव राजस्व, राजस्थान सरकार के प्रधान सचिव राजस्व के अलावा अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

पौंग बांध विस्थापितों की समस्याओं के हल के लिए हिमाचल सरकार के प्रधान सचिव राजस्व ओंकार शर्मा ने उच्च स्तरीय कमेटी की बैठक हर तीसरे माह करने की मांग उठाई। बैठक में निर्णय लिया गया कि राजस्थान सरकार के राजस्व अधिकारी व हिमाचल सरकार के राजस्व अधिकारी हर माह पौंग बांध विस्थापितों को आवंटित जमीनों और लंबित मामलों की समीक्षा करेंगे। इन समीक्षा बैठकों के आधार पर ही उच्चस्तरीय कमेटी की बैठक में रिपोर्ट रखी जाएगी, जिससे जल्द से जल्द पौंग बांध विस्थापितों की समस्याओं का निपटारा किया जा सके।

पौंग बांध विस्थापितों की समसस्याओं के हल के लिए राजस्थान सरकार के आयुक्त उपनिवेश विभाग और हिमाचल सरकार के राजस्व अधिकारियों के साथ बैठक होगी। हिमाचल में जल्द उच्च स्तरीय कमेटी की बैठक करवाने के लिए कहा गया है।  -ओंकार शर्मा, प्रधान सचिव राजस्व

Posted By: Rajesh Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस