गगल, जेएनएन। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाने से बौखलाए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के बयान कि भारत में पुलवामा से बड़ा हमला किया जाएगा। इसके मद्देनजर गगल स्थित कांगड़ा हवाई अड्डा में एहतियात के तौर पर हाई अलर्ट जारी कर दिया है। एयरपोर्ट प्रशासन ने सुरक्षाकर्मियों को निर्देश जारी किए हैं कि कोई भी यात्री जांच के बिना अंदर या बाहर न जा पाए।

इसके अलावा कर्मचारियों से कहा गया है किदिनभर एयरपोर्ट परिसर में होने वाली गतिविधियों पर कड़ी नजर रखें। एयरपोर्ट में केवल दिल्ली ही नहीं बल्कि जयपुर से भी विमान आते हैं। दो वर्ष पहले आतंकियों ने पठानकोट एयरबेस को निशाना बनाया था। एयरपोर्ट के निदेशक किशोर कुमार शर्मा ने बताया कि अब एयरपोर्ट में आने जाने वाले हर व्यक्ति पर कड़ी नजर रखी जाएगी। इसके लिए सुरक्षा भी कड़ी कर दी गई है।

 

एयरपोर्ट में पहले से ही सुरक्षा के प्रबंध कड़े हैं लेकिन परिस्थितियों को देखते हुए अलर्ट से हाई अलर्ट कर दिया है। अब हर आने-जाने वाले व्यक्ति पर सुरक्षाकर्मियों की निगरानी रहेगी। उन्होंने इस बाबत एयरपोर्ट कर्मियों व अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिए हैं।

38 सुरक्षा जवान हैं तैनात

कांगड़ा हवाई अड्डा में प्रदेश सरकार की ओर से इस वक्त 38 जवानों की तैनाती की गई है। इनमें 26 पुलिस जवान व 12 गृहरक्षक हैं। इसके अलावा परिसर के भीतर विभिन्न द्वारों में एयरपोर्ट प्रशासन ने अपने कर्मचारियों की तैनाती की है। 

कब और कहां-कहां से आते हैं विमान

  • सुबह 7.30 बजे स्पाइस जेट का विमान जयपुर से आता है और 30 मिनट बाद लौट जाता है।
  • एयर इंडिया का विमान सुबह 8.15 बजे दिल्ली से पहुंचता है और 8.40 बजे लौट जाता है।
  • 11.15 बजे स्पाइस जेट का विमान दिल्ली से आता है और 30 मिनट बाद जयपुर के लिए रवाना होता है।
  • दोपहर 12.15 बजे एयर इंडिया का विमान दिल्ली से पहुंचता है और 12.50 बजे पर लौटता है। 
  • 2.45 बजे स्पाइस जेट का विमान दिल्ली से आता है और 3.30 बजे लौटता है।

 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Babita kashyap

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस