Move to Jagran APP

जवाली में स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने कोरोना संक्रमण जांच के लिए 86 स्‍कूली विद्यार्थियों के लिए सैंपल Kangra News

Kangra Covid News उपमंडल जवाली के तहत राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला जवाली में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बच्चों के थ्रोट सैंपल लिए। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला जवाली के वाइस प्रिंसिपल रमेश शर्मा का कहना है स्कूलों में कोविड-19 महामारी अपने पैर न पसार सके।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Published: Thu, 28 Oct 2021 10:22 AM (IST)Updated: Thu, 28 Oct 2021 10:26 AM (IST)
राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला जवाली में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बच्चों के थ्रोट सैंपल लिए।

जवाली, संवाद सूत्र। Kangra Covid News, उपमंडल जवाली के तहत राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला जवाली में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बच्चों के थ्रोट सैंपल लिए। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला जवाली के वाइस प्रिंसिपल रमेश शर्मा का कहना है स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा डीसी कांगड़ा डाक्‍टर निपुण जिंदल के निर्देशानुसार स्कूलों में कोविड-19 महामारी अपने पैर न पसार सके। इसके लिए स्कूल के सभी बच्चों के स्वास्थ्य विभाग की टीम डाक्टर मनीष धीमान, दंत तकनीशियन सुनील धीमान, केवल, अनीश, सन्नी, फोर्थ क्लास रजनी की ओर से पूरी एहतियात बरतते हुए 86 बच्चों थ्रोट सैंपल लिए।

loksabha election banner

आठवीं, नौवीं, दसवीं कक्षा के विद्यार्थियों के सैंपल लिए गए। उन्होंने कहा कि जब तक सभी बच्चों के थ्रोट सैंपल नहीं लिए जाते तब तक यह प्रक्रिया चलेगी। यह सरकार द्वारा उठाया गया एक बहुत ही अच्छा कदम है। मुख्य अध्यापक हरजीत ने बताया वाइस प्रिंसिपल की निगरानी में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 102 बच्चों में से 86 बच्चों के थ्रोट सैंपल लिए गए।

कोरोना महामारी के पैर पसारने से रोकने के लिए जिला प्रशासन ने यह कदम उठाया है, ताकि विद्यार्थी कोरोना महामारी में सुरक्षित रहें और खुद सुरक्षित रहें व अन्य को भी सुरक्षित रहने में सहायक हो सकें। इसके लिए सैंपल लिए जा रहे हैं। अगर कोई विद्यार्थी पाजिटिव पाया जाता है तो एहतियाती कदम उठाए जा सकते हैं, जिससे सभी सुरक्षित रहेंगे।

ऊना में 10 स्कूली विद्यार्थी कोरोना संक्रमित

ऊना। जिला ऊना में बुधवार को हुए रैपिड व आरटीपीसीआर टेस्ट में कोरोना के 37 नए मामले आए हैं। जिले में 10 स्कूली विद्यार्थी भी कोरोना संक्रमित हुए हैं। कोरोना संक्रमित तीन लोग स्वस्थ हुए हैं। स्वास्थ्य केंद्रों पर 1519 लोगों के कोविड सैंपल लिए गए हैं। जिले में कोरोना के सक्रिय मामले बढ़कर 243 हो गए हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. रमन कुमार शर्मा ने कहा कि जिला में बढ़ते कोरोना के मामलों को लेकर हर वर्ग के लोगों को पूरी सावधानी रखनी चाहिए। यदि किसी भी व्यक्ति में कोरोना जैसे लक्षण दिखाई दें तो तत्काल नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में कोविड टेस्ट करवाएं। जिन लोगों ने अब तक कोविड वैक्सीन नहीं लगवाई है, वे प्राथमिकता से वैक्सीन लगवाएं। उन्होंने लोगों से अपील की है कि कोरोना नियमों का कड़ाई से पालन करें। घर से निकलते समय मास्क लगाएं। समय-समय पर हाथ धोने और सैनिटाइज करने के साथ शारीरिक दूरी के नियम का पालन कड़ाई से करें। जिस क्षेत्र में भीड़भाड़ हो, वहां दूरी बनाकर रहें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.