Move to Jagran APP

नड्डी में आधा फीट हिमपात, पर्यटन कारोबारी चहके

नड्डी में आधा फीट से अधिक हिमपात हो गया है। मैकलोडगंज में भी फाहें गिरने का दौर जारी है।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Tue, 22 Jan 2019 12:48 PM (IST)Updated: Tue, 22 Jan 2019 12:48 PM (IST)
नड्डी में आधा फीट हिमपात, पर्यटन कारोबारी चहके
नड्डी में आधा फीट हिमपात, पर्यटन कारोबारी चहके

राजेंद्र डोगरा, धर्मशाला। सीजन के दूसरे बड़े हिमपात के साथ पर्यटन नगरी धर्मशाला में कारोबारी चहक उठे हैं। नड्डी में आधा फीट से अधिक हिमपात हो गया है। पर्यटन क्षेत्र में वाहनों की आवाजाही बंद हो गई है।

loksabha election banner

धर्मशाला, मैकलोडगंज सहित अन्य होटल कारोबारियों के चेहरे खिल उठे हैं। पर्यटकों की आवाजाही शुरू हो गई है। लेकिन सड़क अवरूद्ध होने से नड्डी का सफर पैदल ही तय करना पड़ रहा है।

धर्मशाला में सीजन की सबसे ज्यादा बारिश

धर्मशाला शहर में सीजन की सबसे ज्यादा बारिश भी मौसम विभाग ने दर्ज की है। शहर में मंगलवार सुबह 47.4 मिलीमीटर बारिश दर्ज की जा चुकी है और अभी भी बारिश का सिलसिला बदस्तूर जारी है। हालांकि जनवरी के पहले सप्ताह में 5 व 6 जनवरी को हिमपात के साथ बारिश हुई थी, लेकिन उस दौरान बारिश कम हुई थी। लेकिन सोमवार से शुरू हुई बारिश का सिलसिला जारी है और ये बारिश रवी की फसलों के साथ-साथ बागवानी क्षेत्र के लिए भी अच्छी बताई जा रही है। पहाड़ों पर ताजा हिमपात के बाद मैदानों में हुई बारिश के साथ ही न्यूनतम पारे में भी 1.8 की गिरावट के साथ 2.8 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया है।

 चमकेगा पर्यटन कारोबार

होटल एंड रेस्तरां एसोसिएशन धर्मशाला के अध्यक्ष अश्विनी बाबा का कहना है ताजा बर्फबारी के साथ इस बार लंबा वीकेंड होने से पर्यटकों की संख्या बढऩे की उम्मीद है। पर्यटकों के लगातार फोन आ रहे हैं और उम्मीद है कि पर्यटकों की संख्या बढ़ेगी।

मौसम विभाग प्रभारी वीरेंद्र शर्मा का कहना है शहर में 47.4 एमएम बारिश दर्ज की गई है। वहीं न्यूनतम पारे में भी गिरावट आई है। शहर का न्यूनतम पारा 2.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। अधिकतम पारे में कितनी गिरावट आएगी ये शाम को पता चल पाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.