Move to Jagran APP

गुलाहड़पुर की पाइपलाइन से रिन्ना गांव को दी सप्लाई तो आंदोलन

gulahadpur villager water issue विकास खंड नूरपुर की पंचायत नागनी के गांव गुलाहड़पुर के ग्रामीण रिन्‍ना गांव को पानी की सप्‍लाई देने की बात पर भड़क गए हैं।

By Edited By: Published: Tue, 19 Mar 2019 05:38 PM (IST)Updated: Wed, 20 Mar 2019 10:38 AM (IST)
गुलाहड़पुर की पाइपलाइन से रिन्ना गांव को दी सप्लाई तो आंदोलन
गुलाहड़पुर की पाइपलाइन से रिन्ना गांव को दी सप्लाई तो आंदोलन

जसूर, जेएनएन। विकास खंड नूरपुर की पंचायत नागनी के गांव गुलाहड़पुर के लोगों ने कुटां पेयजल सप्लाई टैंक से अन्य गांव को पेयजल आपूर्ति करने पर आपत्ति जताई है। लोगों ने कहा समस्या को ध्यान में रखकर तुरंत समाधान के आदेश दिए जाएं अन्यथा मजबूरन गांववालों को धरना प्रदर्शन करना पड़ेगा। मंगलवार को स्थानीय निवासी जयराम शर्मा, मंगीलाल, ऋषि पाल, कोमल, भारती, नवनीत, प्रीतम चंद, रक्षपाल, तिलकराज, कमल कुमार, सुनीत कुमार, कांता देवी, संतोष कुमारी, मीना कुमारी, सुनीता, रश्मि देवी, तृप्ता देवी, सोनिया देवी, संतोष कुमारी, इंदु बाला, संदेश कुमारी ने तहसीलदार डॉ. गणेश ठाकुर को ज्ञापन सौंपा है।

loksabha election banner

गांववासियों ने बताया कि लोगों को कुटां पेयजल सप्लाई टैंक से करीब सात पहले डेढ़ इंच पाइपलाइन से कनेक्शन दिया गया था। इससे गांव में पेयजल आपूर्ति सुचारू रूप से चल रही थी। लेकिन अभी विभाग उसी पाइपलाइन से सवा इंच की अन्य पाइप डालकर अन्य गांव को पेयजल सप्लाई देना चाहता है। विभाग ने मनमानी करते हुए गांव की सप्लाई छह मार्च को बंद कर दी है जबकि रिन्ना गांव को पेयजल आपूर्ति सुचारू रूप से हो रही है। उक्त गांव रिन्ना को पेयजल उपलब्ध करवाने में कोई परेशानी नहीं है लेकिन अगर यह कनेक्शन गांव को आ रही पेयजल आपूर्ति पाइप को बीच में से काट कर दिया जाता है तो गुलाहड़पुर में पेयजल आपूर्ति बाधित होगी।

अगर विभाग गुलाहड़पुर को आ रही पाइपलाइन से ही कनेक्शन रिन्ना गांव को देना चाहता है तो पाइपलाइन को मध्य में से न काट कर जहां से गुलाहड़पुर निवासियों को कनेक्शन दिए गए हैं वहां से पाइप डाल कर रिन्ना गांव को पेयजल पाइप डाली जाए। रिन्ना गांव को पहले से ही दो इंच की पाइपलाइन से पेयजल आपूर्ति हो रही है और गांव में 53 हजार लीटर का टैंक भी बना हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.