Move to Jagran APP

हिमाचल में अब सरकारी सप्‍लाई का सीमेंट भी हुआ महंगा, कंपनी के साथ नया रेट कांट्रेक्‍ट साइन

Govt Supply Cement Rates Increase हिमाचल प्रदेश में अब सरकारी सप्‍लाई का सीमेंट के दाम में भी बढ़ोतरी हो गई है।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Sat, 08 Feb 2020 03:33 PM (IST)Updated: Sat, 08 Feb 2020 04:17 PM (IST)
हिमाचल में अब सरकारी सप्‍लाई का सीमेंट भी हुआ महंगा, कंपनी के साथ नया रेट कांट्रेक्‍ट साइन
हिमाचल में अब सरकारी सप्‍लाई का सीमेंट भी हुआ महंगा, कंपनी के साथ नया रेट कांट्रेक्‍ट साइन

झंडूता, जेएनएन। हिमाचल प्रदेश में अब सरकारी सप्‍लाई सीमेंट के दाम में भी बढ़ोतरी हो गई है। एसीसी सीमेंट फैक्टरी से अब पहले के मुकाबले में बीस रुपये महंगा सीमेंट खरीदना पड़ेगा। राज्य नागरिक आपूर्ति निगम की ओर से कंपनी के साथ नया करार कर लिया गया है और इसके बाद सभी पंचायतों की लंबित मांगों को पूरा करने के लिए कंपनी को निर्देश भी दे दिए गए हैं। बिलासपुर स्थित राज्‍य आपूर्ति निगम के एपीओ जगत शर्मा ने इस संबंध में जानकारी दी।

loksabha election banner

जगत शर्मा ने बताया कि पूरे हिमाचल में सीमेंट की सप्लाई करने के लिए सीमेंट कंपनी के साथ नया रेट कांट्रेक्ट साइन करने का मामला लटका हुआ था। इस कारण प्रदेश की सैकड़ों पंचायतों में सीमेंट की सप्‍लाई नहीं हो पा रही थी। जिला बिलासपुर की करीब डेढ़ सौ पंचायतों में सीमेंट नहीं मिल पा रहा था। सरकार ने अब नया रेट कांट्रेक्ट साइन कर लिया है। इसके तहत अब अगले एक वर्ष के लिए बीस रुपये प्रति बोरी के हिसाब से पुराने रेट के मुकाबले महंगा सीमेंट दिया जाएगा। लेकिन इस कांट्रेक्‍ट के बाद पंचायतों में विकास कार्य रफ्तार पकड़ेंगे।

कांट्रेक्‍ट लटकने के कारण प्रदेश की 3226 पंचायतों में सीमेंट की भरपूर सप्‍लाई नहीं हो पा रही थी। इस कारण पंचायतों में मनरेगा समेत अन्‍य विकास कार्य प्रभावित हो रहे थे। वहीं लोक निर्माण विभाग के तहत होने वाले निर्माण कार्यों पर भी असर देखने को मिल रहा था। लेकिन अब सीमेंट विकास कार्यों के आड़े नहीं आएगा। सीमेंट की भरपूर आपूर्ति हो पाएगी।

बीते दिनों ही सीमेंट कंपनियों ने कीमतों में प्रति बैग दस रुपये की बढ़ोतरी की थी। अब सरकार ने सरकारी सीमेंट के दाम में भी बढ़ोतरी को मंजूरी दे दी है।पंचायत प्रधान झंडूता रचना ठाकुर का कहना है कि अभी सीमेंट 257 रुपये प्रति बैग मिल रहा था, दाम बढ़़ने के बाद यहां सीमेंट 275.78 रुपये प्रति बैग के हिसाब से मिलेगा। प्रदेशभर में अलग अलग जगह इसके दाम विभिन्‍न होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.