धर्मशाला, जेएनएन। हिमाचल पुलिस नशे को खत्म करने का काम करते हुए युवाओं को इससे दूर करने के लिए समाज में जागरूकता लाए। ये आह्वान राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने बतौर मुख्य अतिथि पुलिस मैदान धर्मशाला में शुरू हुई पुलिस विभाग की स्पोर्ट्स मीट के शुभारंभ पर किया। उन्होंने कहा पुलिस जवान दिन-रात काम करके हमें सुरक्षा प्रदान करते हैं। पुलिस का जीवन व्यस्त होता है। पुलिस के लिए शारीरिक स्वच्छता अति आवश्यक है। उन्होंने कहा कि ऐसी प्रतियोगिताओं से खिलाड़ियों को बेहतर प्रदर्शन करने का अवसर तो मिलता ही है, साथ ही उन्हें राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी अपने प्रदेश व देश का नाम ऊंचा करने का मौका प्राप्त होता है।

पुलिस मैदान धर्मशाला में शुरू हुई पुलिस विभाग की स्पोर्ट्स मीट तीन दिन चलेगी। जिसमें उत्तरी, मध्य व दक्षिणी जोन के अलावा सेंट्रल यूनिट के करीब 500 खिलाड़ी भाग लेंगे। वहीं इस दफा पहली बार महिला पुलिस भी भाग लेगी। इससे पूर्व एडीजीपी लॉ एंड आर्डर श्याम भगत नेगी ने मुख्य अतिथि का स्वागत व तीन दिवसीय स्पोर्ट्स मीट की गतिविधियों से अवगत करवाया।

वहीं इस मौके पर रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया। जिसमें नशे के खिलाफ नुक्कड़ नाटिका प्रस्तुत की गई व अन्य रंगारंग प्रस्तुतियां भी आयोजित की गई। इस मौके पर निर्वासित तिब्बत सरकार के वित्त मंत्री कर्मा यशी, मंडलायुक्त संदीप भटनागर, उपायुक्त कांगड़ा राकेश प्रजापति समेत पुलिस विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।

Posted By: Rajesh Sharma

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप