Move to Jagran APP

घुमारवीं कॉलेज के गर्ल्‍स हॉस्‍टल में रात को भड़की आग, 60 छात्राओं और वार्डन ने इस तरह बचाई जान

Girl Hostel Caught Fire राजकीय महाविद्यालय घुमारवीं के गर्ल्स हॉस्टल में रात 10 बजे शार्ट सर्किट से अचानक आग लग गई।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Wed, 25 Dec 2019 11:37 AM (IST)Updated: Wed, 25 Dec 2019 11:37 AM (IST)
घुमारवीं कॉलेज के गर्ल्‍स हॉस्‍टल में रात को भड़की आग, 60 छात्राओं और वार्डन ने इस तरह बचाई जान

घुमारवीं, जेएनएन। राजकीय महाविद्यालय घुमारवीं के गर्ल्स हॉस्टल में रात 10 बजे शार्ट सर्किट से अचानक आग लग गई। अग्‍िनकांड के बाद गर्ल्स हॉस्टल में अफरा-तफरी मच गई और वार्डन सहित 60 छात्राओं ने भागकर अपनी जान बचाई। रात को 10 बजे गर्ल्स हॉस्टल में आग लगने के बाद छात्राओं की चीख हॉस्टल वार्डन प्रोफेसर रीता ने सुनी व वे तुरंत मौके पर पहुंची। आग की लपटें प्रचंड होने लगीं, लेकिन तीन छात्राओं ने हौसला दिखाते हुए आग बुझाने के सिलेंडरों से लपटों पर काबू पाना शुरू कर दिया।

loksabha election banner

छात्रा शिखा, कामिनी और प्रीति ने लपटों को काबू कर बाहर निकलने में समझदारी बरती। इसके बाद सारी छात्राएं चीखती चिल्लाती हुई बाहर भाग आईं। हॉस्टल वार्डन रीता ने तुरंत महाविद्यालय प्रशासन को इसके बारे में जानकारी दी और विद्युत विभाग के अधिशाषी अभियंता को फोन कर मदद मांगी। अधिशाषी अभियंता अनिल सहगल ने बताया रात को 10:30 बजे के आसपास गर्ल्स हॉस्टल से वार्डन का फोन आया था, उन्‍होंने तुरंत कर्मचारी को हॉस्टल भेज कर मेन सर्किट बंद कर दिया। विद्युत अधिकारी ने बताया यह शॉर्ट सर्किट हॉस्टल में हुई फिटिंग की वजह से हुआ है। इस तरीके से एक बड़ा हादसा होने से टल गया।

बरती गई बड़ी लापरवाही

वार्डन ने बताया बीते कल गर्ल्स हॉस्टल में बिजली नहीं थी, इसे दुरुस्‍त करने के लिए कहा गया था, लेकिन कर्मचारी ने चेक करने के बाद अगले दिन ही दुरुस्‍त करने की बात कही थी। इसी बीच रात को शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। अग्‍िनकांड में किसी भी छात्रा को कोई जान माल का नुकसान नहीं हुआ है।

नहीं पहुंचा स्‍टाफ

बड़ी हैरानी की बात है कि गर्ल्स हॉस्टल के साथ में प्राध्यापकों के स्टाफ क्वार्टर हैं रात को इतनी बड़ी घटना होने के बाद भी सुबह तक कोई मौके पर नहीं पहुंचा। प्राचार्य वसुंधरा राजे भारद्वाज को सुबह इसकी जानकारी मिली। उन्होंने वाइस प्रिंसिपल को फोन करके मौके पर जाने के लिए कहा और जल्द ही बिजली विभाग से इस समस्या का पता कर दुरुस्‍त करने का आदेश दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.