जसूर, जेएनएन। सत महाजन चैरिटेबल ट्रस्ट नूरपुर अस्पताल से क्षेत्र के कोरोना संक्रमित मरीजों को आपात स्थिति में रेफर किए जाने के दौरान टांडा व पठानकोट स्थित अस्पतालों में ले जाने के लिए निशुल्क एंबुलेंस सेवा की सुविधा देगा। यह बात जिला कांग्रेस अध्यक्ष एवं सत महाजन चैरिटेबल ट्रस्ट के मुख्य संरक्षक अजय महाजन ने राजा का बाग में पत्रकार वार्ता के दौरान कही।

 

महाजन ने कहा कि कोरोना महामारी के चलते नूरपुर क्षेत्र में एंबुलेंस की कमी लोगों को खल रही थी, जिसके चलते ट्रस्ट ने आधुनिक सुविधाओं से युक्त एंबुलेंस सेवा देने की घोषणा की थी जोकि अब सेवाएं देने के लिए उपलब्ध हो गई है और शीघ्र ही इसे मरीजों की सेवा के लिए समर्पित कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि ट्रस्ट एम्बुलेंस के लिए चालक और एक स्वास्थ्य कर्मी का भी अपने स्तर पर प्रावधान करवाएगा। महाजन ने कहा कि नूरपुर अस्पताल से रेफर किए जाने वाले अन्य बीमारियों से ग्रसित मरीजों को भी यह एंबुलेंस नो प्रॉफिट नो लास की तर्ज पर सेवाएं प्रदान करेगी। इससे बीमारी से झूझने वाले क्षेत्रीय लोगों को काफी लाभ होगा।

महाजन ने कहा कि नूरपुर क्षेत्र में कोरोना संक्रमण से जूझ रहे घर पर आइसोलेट व पठानकोट के निजी अस्पतालों में उपचाराधीन मरीजों और उनके तीमारदारों को ट्रस्ट दो वक्त का पौष्टिक खाना मुहैय्या करवा रहा है । ट्रस्ट द्वारा सेवाभाव का यह क्रम आगे भी जारी रहेगा। उन्होंने लोगों से आग्रह किया है कि सतर्कता जारी रखें और कोविड-19 नियमों की अवहेलना न करें। लगातार कोविड-19 नियमों की पालना सुरक्षा के लिए जरूरी है। दो गज दूरी रखें, बार बार हाथों को साबुन से धोते रहे और सैनिटाइज करते रहें। सबसे जरूरी मास्क जरूर पहनें, बिना मास्क के न रहें यह खतरनाक हो सकता है। भीड़ भाड़ वाले स्थानों से भी दूर रहें।

Edited By: Richa Rana