पतलीकूहल, संवाद सूत्र। Fire Incident in Gahar, जिला कुल्लू के गाहर में रविवार दोपहर बाद काष्ठकुणी शैली से बने ढाई मंजिला मकान में आग लग गई। इससे लाखों का नुकसान हुआ है। आग ने देखते ही देखते पूरे मकान को अपनी चपेट में ले लिया। ग्रामीणों ने आग पर काबू पाने का भरसक प्रयास किया, लेकिन चार कमरे जलने से नहीं बचा पाए।

आग लगने से तीन परिवार बेघर हो गए। इसमें बुजुर्ग उत्तम चंद उनके पुत्र पुन्नु राम व दुनी चंद का परिवार इस मकान में रह रहे थे। ग्रामीणों ने इसकी सूचना दमकल विभाग को दी। संपर्क मार्ग होने कारण दमकल विभाग का वाहन घटनास्थल तक नहीं पहुंच पाया। ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। मौके पर ग्राम पंचायत गाहर के प्रधान रोहित वत्स पहुंचे।

उन्होंने बताया कि ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया गया। पंचायत की ओर से तीनों परिवारों को हरसंभव सहायता की जाएगी। हालांकि इसके बाद प्रशासन की टीम घटनास्थल पर पहुंची और आग लगने से हुए नुकसान का जायजा लिया। प्रशासन की ओर से प्रभावितों को 10-10 हजार रुपये की फौरी राहत राशि प्रदान की गई।

कार नाले में लुढ़की, एक की मौत व एक घायल

जिला कुल्लू के पतलीकूहल की नग्गर पंचायत की रूमसु सड़क पर कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई। हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हुआ है। कार एचपी 01के 5434 नग्गर से रूमसु की तरफ जा रही थी। जैसे ही रोरिक आर्ट गैलरी से थोड़ा आगे पहुंची तो अनियंत्रित होकर नाले में गिर गई। इसमें सवार रूमसु निवासी राजकुमार की मौत हो गई, जबकि नग्गर निवासी सुशांत गंभीर रूप से घायल हुआ है। सुशांत को क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू रेफर कर दिया गया जहां पर उपचार चल रहा है। मामले की पुष्टि पुलिस अधीक्षक कुल्लू गुरदेव शर्मा ने की है। उन्होंने कहा कि पतलीकूहल पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लेकर छानबीन करनी आरंभ कर दी है।

Edited By: Virender Kumar