नाहन/ सोलन, जागरण टीम। Car Accident in Dadahu and Koti, जिला सिरमौर के ददाहू के समीप हुए एक सड़क हादसे में कोटी धीमान पंचायत के पूर्व प्रधान की मौत हो गई है। मृतक की पहचान 39 वर्षीय वीर सिंह के रूप में हुई है।

वहीं, कोटी में एक कार के खाई में गिरने से पंजाब के युवक की भी मौत हो गई व चार दोस्त घायल हो गए।

ददाहू हादसे में एचपी 18ए-5563 नंबर की कार को वीर सिंह चला रहा था। इसी बीच अचानक टिपरा गांव के समीप कार अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरी। हादसे में उक्त व्यक्ति ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। श्रीरेणुकाजी थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर सिविल अस्पताल ददाहू पहुंचाया। जहां पोस्टमार्टम के बाद शव स्वजन को सौंप दिया गया है। प्रशासन की तरफ से 20 हजार रुपये फौरी राहत के तौर पर मृतक के स्वजन को दिए गए हैं।

उधर, संगड़ाह के डीएसपी शक्ति सिंह ने हादसे की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि पूर्व पंचायत प्रधान वीर ङ्क्षसह की सड़क दुर्घटना में मौत हुई है। पोस्टमार्टम के बाद शव स्वजन को सौंप दिया है। दुर्घटना के कारणों की जांच की जा रही है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

खाई में कार के गिरने से चार घायल, गुरदासपुर के एक युवक की मौत

सोलन जिला के पुलिस थाना परवाणू के अंतर्गत कोटी में एक कार के खाई में गिरने से एक युवक की मौत व चार अन्य के घायल होने का मामला सामने आया है। चक्ष आरियन पुत्र राकेश कुमार निवासी हाउस नंबर 325, न्यू शास्त्री नगर पठानकोट, पंजाब ने पुलिस को बताया कि वह कृष, आदित्य, राघव व अरमान ङ्क्षसह सभी दोस्त हंै। शनिवार देर रात 11 बजे वे अरमान की कार पीबी 18यू-1717 में हिमपात देखने शिमला के लिए निकले थे। रात करीब दो बजे वे शिमला पहुंचे थे। रविवार सुबह पांच बजे वह शिमला से चंडीगढ़ के लिए रवाना हुए, तो कार कृष चला रहा था। सोलन से पीछे कार के पिछले टायर में नुकीला पत्थर लगने से फट गया। टायर बदलते समय उसमें दो नट नहीं लग सके, जिस कारण वह कार को उन्हीं दो नटों के सहारे लेकर चल पड़े। सुबह करीब साढ़े नौ बजे जैसे ही वह परवाणू के नजदीक कोटी में पहुंचे तो कार अनियंत्रित होकर लोहे की रेलिंग को तोड़ते हुए खाई में गिर गई। इससे उसमें सवार सभी युवक घायल हो गए। घायलों को एंबुलेंस की सहायता से ईएसआइ परवाणू लाया गया, जहां पर चिकित्सक ने 20 वर्षीय अरमान पुत्र गुरिंदर सिंह निवासी उजागर नगर बटाला, जिला गुरदासपुर, पंजाब को मृत घोषित कर दिया। डीएसपी परवाणू योगेश रोल्टा ने बताया कि कार के खाई में खड्ड में गिरने से चार घायल है जबकि एक युवक की मौत हुई है। कृष द्वारा कार को लापरवाही व तेज गति में चलाने पर उसके खिलाफ मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

Edited By: Virender Kumar