Move to Jagran APP

ग्रेट हिमालयन नेशनल पार्क में शिकार करते पकड़े बाप-बेटा, बिना लाइसेंस की बंदूक भी बरामद

Forest Team Arrest Hunter ग्रेट हिमालयन नेशनल पार्क के एंट्री गेट के पास ही वन विभाग की टीम ने बंदूक सहित शिकारी को पकड़ा है।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Wed, 01 Jan 2020 03:01 PM (IST)Updated: Wed, 01 Jan 2020 03:07 PM (IST)
ग्रेट हिमालयन नेशनल पार्क में शिकार करते पकड़े बाप-बेटा, बिना लाइसेंस की बंदूक भी बरामद
ग्रेट हिमालयन नेशनल पार्क में शिकार करते पकड़े बाप-बेटा, बिना लाइसेंस की बंदूक भी बरामद

गुशैणी, जेएनएन। ग्रेट हिमालयन नेशनल पार्क के एंट्री गेट के पास ही वन विभाग की टीम ने बंदूक सहित शिकारी को पकड़ा है। विभाग की टीम 31 दिसंबर की रात को गश्त पर थी। इस दौरान गोली की आवाज सुनकर जब वह मौके पर पहुंचे तो वहां से एक व्यक्ति भागने में कामयाब हो गया, जबकि दूसरे को बंदूक सहित गिरफ्तार कर लिया गया। बंदूक बिना लाइसेंस के है। आरोपित की पहचान चंदे राम निवासी टारन, डाकघर रोपा व तहसील बंजार के रूप में हुई है। भागने वाले आरोपित का नाम गोपाल है, जो चंदेराम का पिता बताया जा रहा है।

loksabha election banner

31 दिसंबर की रात को वन रक्षकों की टीम तीर्थन घाटी में नोहांडा, ग्राहण व गाड़ के जंगल में गश्त पर थी। इस दौरान जंगल में टीम को धमाके की आवाज सुनाई दी तो तुरंत टीम मौके पर पहुंची। टीम ने मौके पर देखा तो एक व्यक्ति बंदूक भर रहा था तथा दूसरा साथ बैठा था। वह वन विभाग की टीम को देखकर मौके से भागे, जिसमें से एक व्यक्ति को पकड़ लिया गया, जबकि दूसरा भागने में कायमाब रहा।

टीम द्वारा पूछे जाने पर पकड़े गए आरोपित ने कहा उसने गोली पक्षी पर चलाई थी। लेकिन वह नहीं लगी, इसलिए वह दोबारा भर रहा था। टीम ने आरोपित को गिरफ्तार कर पुलिस के हवाले कर दिया है। वहीं बंजार पुलिस ने आरोपित के खिलाफ आर्म्‍स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। डीएसपी बंजार विन्नी मिन्हास ने कहा पुलिस मामले की जांच कर रही है कि आरोपित के पास यह बंदूक कहां से आई।

एक महीना पहले पकड़े थे दो शिकारी

बीते माह भी बंजार क्षेत्र में दो शिकारयों को वन विभाग की टीम ने ग्रेट हिमालयन नेशनल पार्क के आसपास ही पकड़ा था। एक माह में यह दूसरा मामला अवैध शिकार के लिए शिकारियों के पकड़े जाने का सामने आया है।

वन विभाग की टीम ने मंगलवार रात को गश्त के दौरान शिकारी को बंदूक सहित पकड़ा है। मामले की जांच की जा रही है। -सचिन शर्मा, डीएफओ जीएचएनपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.