Move to Jagran APP

त्रियुंड में वन विभाग ने उखाड़े टेंट

जागरण संवाददाता, धर्मशाला : त्रियुंड में प्रतिबंध के बावजूद अवैध रूप से लग रहे टेंट एवं दुका

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Sep 2018 10:52 AM (IST)Updated: Wed, 19 Sep 2018 10:52 AM (IST)
त्रियुंड में वन विभाग ने उखाड़े टेंट
त्रियुंड में वन विभाग ने उखाड़े टेंट

जागरण संवाददाता, धर्मशाला : त्रियुंड में प्रतिबंध के बावजूद अवैध रूप से लग रहे टेंट एवं दुकानों पर कार्रवाई के लिए वन विभाग की टीम ने दबिश दी। मंगलवार देर सायं शुरू हुई कार्रवाई के तहत कुछेक कारोबारियों की दुकानें और टेंट पूरी तरह से उखाड़ दिए। इस कारण बाहरी राज्यों से सैकड़ों की संख्या में पहुचे विद्यार्थियों को रात खुले आसमान तले गुजारने के लिए मजबूर होना पड़ा। उधर, कारोबारियों नरेश कुमार, हरदीप, कमल कुमार, करण सिंह, शिव कपूर व दीपराज का कहना है कि वन और पर्यटन विभाग के पास उन्होंने पंजीकरण करवाया है। साथ ही रजिस्ट्रेशन फीस भी जमा करवाई है। आरोप लगाया कि टीम ने मौके पर पहुंचकर सभी पर कार्रवाई की है। उन्होंने कहा कि वन विभाग की इस कार्रवाई के लिए खिलाफ जिला एवं सत्र न्यायालय धर्मशाला में शिकायत की जाएगी। प्रभावित कारोबारियों ने इस संबंध में डीएफओ धर्मशाला प्रदीप भारद्वाज से मुलाकात की है। उन्होंने शिकायत रखते हुए दो दिन का अल्टीमेटम कोर्ट जाने के लिए दे दिया है। उधर, धर्मशाला वन क्षेत्र के रेज ऑफिसर करतार सिंह का कहना है कि विभाग की टीम सप्ताह अंत पर त्रियुंड गई थी। अवैध तंबू लगाने पर कार्रवाई की है। डीएफओ वन मंडल धर्मशाला प्रदीप भारद्वाज ने कहा कि बरसात के दौरान त्रियुंड में रात्रि ठहराव को बंद किया है। ऐसे में टेट लगाने वालों पर विभाग की टीम कार्रवाई करती है। त्रियुंड साईट को ईको टूरिज्म सोसायटी की बैठक में रात्रि ठहराव को खोलने पर निर्णय लिया जाएगा।

loksabha election banner

.........................

एएसआइ को कॉलर से पकड़ा, एक आरोपित गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, देहरा : डाडासीबा में सायर मेले के दौरान पुलिस चौकी प्रभारी को आपस में लड़ रहे दो व्यक्तियों को छुड़ाना उस समय महंगा पड़ गया जब उनमें से एक ने चौकी प्रभारी को कॉलर से पकड़ लिया। इससे एएसआइ चिरंजी के हाथ में चोट आई है। हालांकि सायर मेले में पुलिस की कड़ी सुरक्षा भी थी। उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर भी डाडासीबा के सायर मेले में मुख्यातिथि के रूप में शिरकत करने पहुंचे थे। मेले के दौरान हुई इस वारदात में पुलिस की वर्दी पर हाथ उठाने का वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हुआ है। दो व्यक्ति नशे में किसी बात पर आपस में बहस रहे थे। बीचबचाव में उतरे डाडासीबा पुलिस चौकी प्रभारी चिरंजी लाल को ही इसका खामियाजा भुगतना पड़ गया। धक्का मुक्की के बीच चौकी प्रभारी को कॉलर से पकड़ लिया और इससे वह नीचे गिर गए और उनके हाथ में चोट लगी है। डीएसपी देहरा एलएम शर्मा ने बताया कि विजय कुमार निवासी बतवाड़ को को गिरफ्तार कर लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.