हमीरपुर, जेएनएन। त्योहारी सीजन के कारण हमीरपुर में फूड एवं सेफ्टी विभाग की टीम ने दुकानों व ढाबों में दबिश दी। शनिवार को ज्‍यों ही दुकानों पर छापामारी हुई तो दुकानदारों में हड़कंप मच गया। यहां गांधी चौक से लेकर भोटा चौक तक करीब 25 दुकानों को चेक किया गया। एक ढाबा मालिक का लाइसेंस सस्पेंड कर दिया गया। टीम ने फ़ास्ट फ़ूड, मीट शॉप, होटल एवं रेस्टोरेंट की भी चेकिंग की। चेकिंग की भनक लगते ही कई दुकानदारों ने साफ खाद्य सामग्री को ताे दुकानों पर सजा दिया, लेकिन जो निम्न स्तर की थी उसे तुरंत हटा दिया।

खाद्य एवं सुरक्षा विभाग ने रंगदार मिठाईयों को काउंटर से तुरंत हटवाने के आदेश भी दिए। इस दौरान दुकानों पर साफ-सफाई से लेकर निम्न स्तर की मिठाइयाें को देख कड़े निर्देश दिए गए। इस दौरान जो दुकानदार  बिना लाइसेंस के ही खाद्य सामग्री बेच रहे थे, उन्हें नोटिस जारी होंगे, उसके बाद ही उन पर जुर्माने की कार्रवाई हो सकेगी। शहर की कई दुकानों में मिठाई कहां से आ रही है। इसके बारे में किसी को कुछ नहीं पता है।

फ़ूड एंड सेफ़्टी विभाग के असिस्टेंट कमिशनर अरुण कुमार ने बताया त्योहारी सीजन को देखते हुए हमीरपुर  में मिलावटी मिठाई, साफ़-सफ़ाई और गुणवत्ताहीन मिठाई की बिक्री करने वालों पर स्वास्थ्य विभाग की पैनी नजर है। यदि ऐसा कोई मामला सामने आता है तो उनके खिलाफ सख्त कर्रवाई की जाएगी। फ़िलहाल एक ढाबे वाले पर कार्रवाई करते हुए उसका लाइसेंस एक माह के लिए सस्पेंड कर दिया गया है।

Posted By: Rajesh Sharma

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप