Move to Jagran APP

धर्मशाला के पर्यटन स्‍थल नड्डी और भागसूनाग में नववर्ष का पहला हिमपात, देखिए तस्‍वीरें

पर्यटन नगरी धर्मशाला के नड्डी और भागसूनाग तक बर्फबारी हो गई है। बुधवार सुबह से ही मौसम फ‍िर खराब बना हुआ है।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Wed, 08 Jan 2020 09:56 AM (IST)Updated: Wed, 08 Jan 2020 12:59 PM (IST)
धर्मशाला के पर्यटन स्‍थल नड्डी और भागसूनाग में नववर्ष का पहला हिमपात, देखिए तस्‍वीरें

धर्मशाला, जेएनएन। पर्यटन नगरी धर्मशाला के नड्डी और भागसूनाग तक बर्फबारी हो गई है। बुधवार सुबह से ही मौसम फ‍िर खराब बना हुआ है। पिछले तीन दिन से हो रही बारिश-बर्फबारी राहत के साथ-साथ आफत लेकर आई है। बारिश से किसान व बागवान गदगद हैं। साथ ही बर्फबारी होटल कारोबारियों के लिए सौगात लेकर आई है लेकिन छोटा भंगाल के बाशिंदों के लिए आफत से कम नहीं है। घाटी में पाइपों के फटने से पेयजल आपूर्ति बाधित हो गई है और वाहनों की आवाजाही बाधित हो गई है।

loksabha election banner

बीड़ बिलिंग में उमड़े सैकड़ों पर्यटक

बीड़ बिलिंग में बर्फबारी के कारण मंगलवार को सैकड़ों पर्यटकों का सैलाब उमड़ आया और उन्होंने बर्फ से अठखेलियां की। साडा के  सुपरवाइजर रणविजय ने बताया कि मंगलवार को 500 से 600 पर्यटकों की गाडिय़ों ने घाटी का रुख किया। बिलिंग से करीब चार किलोमीटर नीचे तक ही गाडिय़ां जा पा रही हैं। प्रशासन ने पर्यटकों को खराब मौसम में बिलिंग न जाने की सलाह दी है। सुरक्षा की दृष्टि से बीड़ स्थित पर्यटकसूचना केंद्र में चौकसी बरती जा रही है। स्थानीय दुकानदारों ने बताया कि लगातार हो रही बर्फबारी से पर्यटकों की बहार है।]

छोटा भंगाल में जनजीवन अस्त-व्यस्त

छोटा भंगाल घाटी के राजगुंधा, कुक्कड़ गुंधा, कुडधार, शपौहता, बड़ा ग्रां, नलहौता, कोली रूलिंग, कोठी कोहड़, चेलरा दी मलाह, सरला, धरमाण, सरमाण, नेर, उहलधार, जुधार, भुजङ्क्षलग, स्वाड़, छेरणा, पोलिंग, अंदरली मलाह, खड़ी मलाह में पांच इंच से एक फीट तक बर्फबारी होने से लोगों का जीना मुश्किल हो गया है। पाइपों के फटने से पेयजल आपूर्ति बाधित हो गई है। हालांकि आइपीएच विभाग के कर्मचारी आपूर्ति सुचारू करने में जुटे हैं। घाटी में बीएसएनएल का सिग्नल न होने से मोबाइल फोन दो दिन से शांत हैं। छोटा भंगाल घाटी के मुल्थान-बड़ा ग्रां मार्ग से नीचे की ओर से जाने वाली बसें व अन्य बड़े वाहन मुल्थान बस ठहराव तक ही आवाजाही कर रहे हैं। स्थानीय निवासी बजिंद्र, राजकुमार, कर्म चंद, विनोद कुमार, यशवंत सिंह, सुभाष व डोगी राम ने बताया मौसम का यही मिजाज रहा तो जनजीवन अस्त-व्यस्त हो जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.