Move to Jagran APP

एक्‍साइज टीम ने जीएसटी चोरी का मामला पकड़ा, 84 हजार रुपये जुर्माना वसूला; जानिए क्‍या था गोलमाल

Excise Team action सहायक आयुक्तराज्य कर एवं आबकारी विभाग बैजनाथ सर्कल ने जीएसटी चोरी का मामला पकड़ा है।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Tue, 03 Mar 2020 09:24 AM (IST)Updated: Tue, 03 Mar 2020 11:22 AM (IST)
एक्‍साइज टीम ने जीएसटी चोरी का मामला पकड़ा, 84 हजार रुपये जुर्माना वसूला; जानिए क्‍या था गोलमाल
एक्‍साइज टीम ने जीएसटी चोरी का मामला पकड़ा, 84 हजार रुपये जुर्माना वसूला; जानिए क्‍या था गोलमाल

बैजनाथ, जेएनएन। सहायक आयुक्तराज्य कर एवं आबकारी विभाग बैजनाथ सर्कल ने जीएसटी चोरी का मामला पकड़ा है। इसमें सौ फीसद जुर्माना वसूल किया है। सहायक आयुक्त राज्य कर एवं आबकारी विभाग बैजनाथ एसडी शर्मा ने बताया कि गुजरात का मोरबी इन टाइल्स के कारोबार का एक बड़ा स्थान है। यहां से पालमपुर व बैजनाथ के मध्य 77 मील (पढिय़ारखर) के समीप गुजरात के मोरबी से एक मल्टी एक्सल ट्राले में 31 टन ग्लेच्ड विट्री फाइड टाइलें भेजी गईं और इनकी कीमत 2,53,668 रुपये घोषित की गई है।

loksabha election banner

मोरबी गुजरात से यहां तक 31 टन टाइलों का भाड़ा केवल 55 हजार रुपये दर्शाया गया है। सहायक आयुक्त ने जांच करने पर पाया कि वास्तविक किराया 90 हजार रुपये दिया गया तथा माल की वास्तविक लैंडिंग कीमत 5,45,215 रुपये है। इस तरह एक ही ट्राले में 42,452 रुपये की जीएसटी की चोरी पकड़ी गई। सहायक आयुक्त एसडी शर्मा ने बताया कि चोरी की गई जीएसटी पर सौ प्रतिशत जुर्माना लगाकर 84,904 रुपये जुर्माने के रूप में वसूल किए गए हैं। उन्होंने बताया कि बैजनाथ सर्कल में इस वित्तीय वर्ष में फरवरी तक पिछले वर्ष की तुलना में जीएसटी तथा गैरजीएसटी राजस्व में 25 फीसद की वृद्धि दर्ज की गई है।

लंबागांव में मां से मारपीट करने का आरोपित गिरफ्तार

लंबागांव पुलिस ने मोलग गांव के एक व्यक्ति को बुजुर्ग मां व पत्नी के साथ मारपीट करने व हुडदंग मचाने के आरोप में गिरफ्तार किया है। आरोपित की पहचान 32 वर्षीय सुरजीत कुमार निवासी गांव व डाकघर मोलग के रूप में हुई है। आरोपित ने तीन दिन पहले बिना वजह मां को डंडे से पीटा था। जब बीच बचाव करने उसकी पत्नी आई तो उसने पत्नी की भी पिटाई कर दी। सोमवार सुबह आरोपित ने समय पर चाय न देने का बहाना ढूंढ लिया और घर में तोडफ़ोड़ शुरू कर दी। इस पर स्वजनों ने 112 हेल्पलाइन नंबर पर शिकायत कर दी। जब शिकायत मिलने के बाद लंबागांव पुलिस के एएसआइ गुलशन रांगड़ा व हेड कांस्टेबल रणजीत सिंह पंहुचे तो आरोपित पुलिस से उलझ पड़ा और हाथापाई पर उतर आया। पुलिस ने इस पर आरोपित को हिरासत में ले लिया। एएसआइ गुलशन रांगड़ा ने मामले की पुष्टि की है। आरोपित को मंगलवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.