Move to Jagran APP

बंद हो, 'मेरे आगे कोई नहीं' की राजनीति : बाली

पूर्व परिवहन मंत्री एवं कांग्रेस नेता जीएस बाली ने शिमला में हुए घटनाक्रम पर चुप्पी तोड़ी है। बाली ने शिमला में हुए घटनाक्रम को दुर्भाग्यपूर्ण बताया।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Sat, 19 Jan 2019 05:45 PM (IST)Updated: Sat, 19 Jan 2019 05:45 PM (IST)
बंद हो, 'मेरे आगे कोई नहीं' की राजनीति : बाली

जेएनएन, धर्मशाला। पूर्व परिवहन मंत्री एवं कांग्रेस नेता जीएस बाली ने शिमला में हुए घटनाक्रम पर चुप्पी तोड़ी है। बाली ने शिमला में हुए घटनाक्रम को दुर्भाग्यपूर्ण बताया।

loksabha election banner

उन्होंने कहा पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अहिंसा के मार्ग पर चलने का आह्वान करते हैं और ऐसे में पार्टी कार्यकर्ता आपस में लड़े झगड़े यह शोभा नहीं देता है। उन्होंने कहा मैं हूं मेरे आगे कोई नहीं की राजनीति बंद होनी चाहिए। उन्होंने कहा जिन शरारती तत्वों ने यह सब कुछ किया है, उन्हें पार्टी से निष्कासित किया जाना चाहिए।

बाली को याद आए बेरोजगार, सरकार से भत्ता देने की मांग

जीएस बाली को बेरोजगार याद आए हैं। उन्होंने धर्मशाला में पत्रकारों  से बातचीत में कहा बेरोजगारी भत्ता देने के लिए सरकार कदम उठाए। कांग्रेस शासनकाल के समय में यह भत्ता देने के लिए 150 करोड़ रुपये का बजट में प्रावधान किया गया था और भाजपा सरकार भी बजट में इस भत्ते को बेरोजगारों को देने के लिए प्रावधान करे।

बाली ने कहा प्रदेश में बेरोजगारी का आंकड़ा दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है, इसलिए सरकार अपने विजन पत्र में यह भी शामिल करे कि वह इस वर्ष कितने बेरोजगारों को नौकरी देगी। उन्होंने कहा मुख्यमंत्री अपने बजट में विशेष रूप से स्वास्थ्य, परिवहन व शिक्षा के क्षेत्र में विशेष प्रावधान करने जा रही है, लेकिन इस सबके बीच बेरोजगारों को अनदेखा नहीं किया जाना चाहिए।

आवास आबंटन में गड़बड़झाला

पूर्व परिवहन मंत्री ने कहा गरीबों को आवास आवंटन में गड़बड़झाला हो रहा है, पात्र लोगों को मकान के लिए पैसा नहीं मिल रहा है और अपात्र इसका फायदा उठा रहे हैं। यह सब सरकार की नाक के नीचे हो रहा है।

यहां उत्पादन के बावजूद महंगे सीमेंट पर उठाए सवाल

बाली ने कहा प्रदेश में सीमेंट के उत्पादन के बावजूद लोगों को सीमेंट महंगे दाम पर मिल रहा है, जबकि दूसरे राज्यों में सीमेंट के दाम कहीं कम हैं। उन्होंने कहा सरकार सीमेंट के दाम कम न करे, लेकिन यह कीमत अन्य राज्यों में मिल रहे सीमेंट के दामों के तो बराबर होनी चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.