Move to Jagran APP

कोरोना वारयस पर सहयोग का वार

फतेहपुर सरकार के द्वारा 21 दिन के लोकडॉन के चलते लोगों में खाने की समस्या पनपने लगी है। समाज के नेक लोगों तथा सरकार के अथक प्रयासों से जहां लोगों को खाने का सामान तो मिल रहा है परंतु इससे हट कर गौवंश में चारे की भी समस्या पनपने शुरू हो गई है अपने घरेलू मवेशियों के लिए तो लोग अपने खेतों से चारा ले के जैसे तैसे समय निकाल रहे है लेकिन इलाके की गौशालाओं में चारे का संकट उभरना शुरू हो गया है । इसी स्थिति को देखते हुए बनाल गांव के एक समाजसेवक कृष्ण दत्त ने फतेहपुर की गायत्री गौशाला के लिए अपने तीन कनाल के निजी गन्ने के खेत को गौवंश को दान में दे दिया । बता दें कि कृष्ण दत्त निस्वा

By JagranEdited By: Published: Sat, 28 Mar 2020 07:50 PM (IST)Updated: Sun, 29 Mar 2020 06:15 AM (IST)
कोरोना वारयस पर सहयोग का वार

कोरोना को हराना है

loksabha election banner

गोवंश भूखा न रहे, कटवा दिया बनाल निवासी कृष्ण दत्त ने गन्ने का खेत

संवाद सूत्र, फतेहपुर : कोरोना वायरस के चलते 21 दिन के लॉकडाउन में लोगों के साथ-साथ पशुओं के लिए भी खाने की समस्या होने लगी है। घरेलू मवेशियों के लिए तो लोग समय निकाल चारे का प्रबंध कर ले रहे हैं, लेकिन क्षेत्र की गोशालाओं में चारे का संकट उभरना शुरू हो गया है। ऐसी ही गोशालाओं में पल रहे गोवंश के लिए बनाल निवासी समाजसेवक कृष्ण दत्त अच्छी खबर लाए हैं। उन्होंने फतेहपुर की गायत्री गोशाला के चारे के लिए अपने तीन कनाल के गन्ने के खेत को कटवा दिया।

गोशाला कमेटी के प्रधान निर्मल सिंह तथा समाजसेवी रघुवीर सिंह ने बताया कि जो चारा पंजाब से मंगवाते थे, लेकिन क‌र्फ्यू के चलते नहीं मंगवा पा रहे हैं। इससे चारे का संकट हो गया है। हम केवल बीमार और छोटे गोवंश को ही दस दिन तक चारा खिला सकते हैं। अन्य गोवंश को चरने के लिए छोड़ रहे हैं। अब कृष्ण दत्त ने गन्ने का खेत चारे के लिए दिया है। इससे 10 से 15 दिन निकल जाएंगे।

नए सत्र में प्रवेश शुल्क नहीं लेने का निर्णय

संवाद सूत्र, भदरोआ : इंदौरा के लोधवां स्थित द विकन्संस कॉन्वेंट स्कूल के संचालक विकास चंबियाल ने नए सत्र के लिए प्रवेश शुल्क नहीं लेने का फैसला किया है। साथ ही विद्यार्थियों से अप्रैल का शुल्क भी नहीं लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि विपदा की घड़ी में वह बच्चों व उनके अभिवाभकों के साथ खड़े हैं। फतेहपुर में बांटा , हेल्पलाइन नंबर जारी

संवाद सूत्र, फतेहपुर: एसडीएम फतेहपुर वलवान चंद मंडोत्रा ने क्षेत्र में रहने वाले अन्य राज्यों के कामगारों को राशन बांटा और हेल्पलाइन भी जारी किया। शनिवार को उन्होंने हाड़ा, सिहाल, मोच, रैहन तथा छतर में कामगारों को 12 से 15 किलोग्राम तक राशन दिया । उन्होंने कहा कि अगर किसी व्यक्ति को कोई समस्या हो या दान करना चाहता है तो एसडीएम कार्यालय में 256222, खंड विकास कार्यालय में 256708 व तहसील कार्यालय के 256614 दूरभाष नंबर पर सम्पर्क कर सकते हैं। कंडवाल में आइसोलेशन सेंटर स्थापित पलायन न करें, भोजन की है व्यवस्था: धनवीर

जागरण टीम, जसवां परागपुर/बैजनाथ : एसडीएम देहरा धनवीर ठाकुर ने अन्य राज्य के मजदूर से पलायन नहीं करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि खाद्य सामग्री की पूरी व्यवस्था नगर पंचायतें करेंगी। शनिवार सुबह ही संसारपुर टैरेस व अन्य क्षेत्रों में विभिन्न राज्यों के मजदूरों ने पैदल ही अपने घरों की और प्रस्थान करना प्रारंभ कर दिया था। सूचना मिलते ही एसडीएम धनवीर और डीएसपी देहरा आरएस राणा ने मौके पर पहुंच कर उन्हें नहीं जाने के लिए समझाया। उधर, डाडासीबा पुलिस चौकी के इंचार्ज चिरंजी लाल शर्मा ने मजदूरों को राहत सामग्री वितरित की। वहीं, बैजनाथ के रजोट में जयसिंहपुर निवासी ठेकेदार ने मजदूरों को बैजनाथ प्रशासन ने रहने की व्यवस्था करवाई है। एसडीएम छवि नांटा भी सरकारी स्कूल में उनके रहने की व्यवस्था करवाई।

गद्दी समुदाय को पहुंचाया राशन

संवाद सूत्र, बिलासपुर (कांगड़ा) : जिला कांगड़ा में कई गद्दी समुदाय के लोग जंगलों में फंस हुए हैं।समाजसेवी एवं भाजपा नेता सुकृत सागर ने शुक्रवार शाम को कई किलोमीटर दूर जाकर गद्दी समुदाय के लोगों का राशन पहुंचाया।

जय मां क्लब इंदौरा ने 20 परिवारों दी खाद्य सामग्री

संवाद सूत्र, इंदौरा :जय मां क्लब इंदौरा के सदस्यों ने इंदौरा के 20 गरीब परिवारों को राशन वितरित किया। क्लब ने स्वयंसेवियों के सहयोग से इंदौरा को सैनिटाइज किया। क्लब प्रधान गौरव शर्मा ने कहा कि इंदौरा के 11 वार्डों में स्वयंसेवियों को तैनात किया है।

कांगड़ा परिवार सेवा दल भी आगे आया

संवाद सहयोगी, कांगड़ा : कांगड़ा परिवार सेवा दल भी जरूरतमंदों की सहायता के लिए आगे आया है। उन्होंने कांगड़ा क्षेत्र के लोगों से अपील की है कि क्षेत्र के आस पास कोई गरीब परिवार या कोई दिहाड़ीदार परिवार हो जिस के पास इस समय राशन या खाना नहीं है तो वह कांगड़ा परिवार सेवा दल या उनके सदस्यों से संपर्क कर सकता है। सेवा दल द्वारा संजीव शर्मा -9805517759, लवली- 9816478615 व अजय परिहार- 9318087036 के फोन नंबर जारी किए हैं।

बहुउद्देशीय कर्मियों को भी उपलब्ध हो मॉस्क व सैनिटाइजर

संवाद सहयोगी, नूरपुर : अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ नूरपुर के अध्यक्ष अश्विनी कुमार, महासचिव राजेश सहोत्रा व वरिष्ठ उपाध्यक्ष ओंकार धीमान ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, स्वास्थ्य सचिव आरडी धीमान व निदेशक स्वास्थ्य सेवाएं डॉ. अजय गुप्ता से मांग की है कि बहुउद्देशीय कर्मियों को भी मॉस्क व सैनिटाइजर उपलब्ध करवाए जाएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.