Move to Jagran APP

भारी बारिश से खुंडियां के टिहरी में गिरा कच्चा मकान, जानी नुकसान नहीं

उपमंडल ज्वालामुखी के चंगर क्षेत्र में वीरवार रात से हो रही बारिश से काफी नुकसान हुआ है। तहसील खुंडियां की गांव पंचायत टिहरी में एक रिहायशी कच्चा मकान गिर गया है। गमनीत यह रही कि कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है।

By Virender KumarEdited By: Published: Fri, 27 Aug 2021 07:28 PM (IST)Updated: Fri, 27 Aug 2021 07:28 PM (IST)
भारी बारिश से खुंडियां के टिहरी में गिरा कच्चा मकान, जानी नुकसान नहीं
भारी बारिश से टिहरी में कच्चा मकान गिर गया। जागरण

ज्वालामुखी, संवाद सहयोगी। उपमंडल ज्वालामुखी के चंगर क्षेत्र में वीरवार रात से हो रही बारिश से काफी नुकसान हुआ है। तहसील खुंडियां की गांव पंचायत टिहरी में एक रिहायशी कच्चा मकान गिर गया है। गमनीत यह रही कि कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है। घर में छोटे-छोटे बच्चे हैं, जो कि खेल रहे थे, लेकिन सभी सुरक्षित हैं।

loksabha election banner

घर के मालिक हरि ङ्क्षसह ने बताया कि उनका रहने के लिए एकमात्र मकान था। उनके पांच बेटे हैं, लेकिन उनके साथ इस मकान में उनके साथ दो ही रहते हैं। मकान मालिक हरि ङ्क्षसह ने सरकार व प्रशासन से आर्थिक सहायता की मांग की है।

वहीं, सुराणी-खुंडियां मार्ग पर देर रात हो रही भारी व लगातार बारिश के कारण सुबह सुराणी से दो किलोमीटर पीछे ही एक चट्टान सड़क पर आ गई और उसने विभाग द्वारा सड़क पर लगे डंगे को भी ध्वस्त कर दिया और इस वजह से सुराणी-खुंडियां मार्ग सुबह ही पूर्णतया आवाजाही के लिए बंद हो गया था। दोनों तरफ जाम की स्तिथि उत्पन्न हो गई थी। स्थानीय लोगों द्वारा लोक निर्माण विभाग को सूचित किया गया, लेकिन चट्टान इतनी बड़ी थी कि मार्ग को बहाल नहीं किया जा सका। दोपहर बाद विभाग कर्मियों की मशक्कत से छोटी गाडिय़ों के निकलने के लिए रास्ता बनाया गया, लेकिन बड़ी गाडिय़ां, बसें व ट्रक के लिए मार्ग अभी भी बंद है और विभाग कर्मी पूर्ण रूप से मार्ग खोलने के कार्य मे जुटे हुए हैं।

उधर, लोग निर्माण विभाग के सहायक अभियंता हुक्म चंद ने बताया कि विभाग के कर्मी सुबह से ही मार्ग खोलने के लिए जुटे हुए हैं। दोपहर बाद छोटी गाडिय़ों के लिए रास्ता बना दिया गया है।

थिल्ल में गोशाला पर गिरी पेड़ की टहनी

ज्वालामुखी विधानसभा क्षेत्र के चंगर क्षेत्र में हो रही लगातार बारिश की वजह से ग्राम पंचायत थिल्ल के सुरेंद्र कुमार पुत्र दीनानाथ की गोशाला पर पेड़ की बड़ी टहनी गिर जाने की वजह से गोशाला को भारी नुकसान हुआ है, जिससे गरीब किसान को लगभग 50,000 रुपये की क्षति पहुंची है। इसकी जानकारी ग्राम पंचायत हल्का पटवारी तहसीलदार खुंडियां को जारी कर दी गई है। क्षेत्र के लोगों ने सरकार व प्रशासन से मांग की है कि प्रभावित गरीब परिवार की ज्यादा से ज्यादा मदद की जाए। इस संदर्भ में स्थानीय विधायक एवं राज्य योजना बोर्ड के उपाध्यक्ष रमेश धवाला ने कहा कि गरीब किसान की गोशाला का नुकसान हुआ है उन्होंने प्रशासन को निर्देश दिए हैं कि उचित रिपोर्ट बनाकर प्रभावित परिवार को यथाशीघ्र आर्थिक मदद मुहैया करवाई जाए ताकि उन्हें राहत मिल सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.