नूरपुर, जेएनएन। यूथ ऑफ नूरपुर अगेंस्ट ड्रग्स ने मंगलवार को समाज सेवक स्व. निखिल गैरी की स्मृति में मैराथन अगेंस्ट ड्रग्स का आयोजन किया। यह दौड़बौढ़ से शुरू हुई व बचत भवन नूरपुर में संपन्न हुई। भारी संख्या में युवाओं ने मैराथन में भाग लिया।

मैराथन में पहला स्थान पुरुषोत्‍तम ने हासिल किया जबकि रवि राणा दूसरे व राजेंद्र सिंह तीसरे स्थान पर रहे। बौढ़ में उपमंडल पुलिस अधिकारी अशोक रत्न व थाना प्रभारी कल्याण सिंह ठाकुर ने झंडी दिखाकर मैराथन का शुभारंभ किया।

बचत भवन नूरपुर में पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया जिसकी अध्यक्षता नूरपुर स्पोर्ट्स क्लब के अध्यक्ष भवानी पठानिया ने की जबकि मुख्य अतिथि के रूप में एसडीएम डॉ. सुरेंद्र ठाकुर समारोह में मौजूद रहे। भवानी पठानिया ने इस मौके पर स्व. निखिल गैरी की स्मृति में मैराथन दौड़ आयोजित करने के लिए आयोजन समिति का आभार जताया।
 
उन्होंने कहा कि निखिल गैरी इलाके के प्रमुख समाज सेवक थे व हर जरूरतमंद की मदद के लिए हमेशा तैयार रहते थे। एसडीएम डॉ. सुरेंद्र ठाकुर ने इस मौके पर  स्व. निखिल गैरी को श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने बच्चों को नशे से दूर रहने की प्रेरणा दी। उन्होंने सभी को हेलमेंट पहनने के लिए प्रेरित किया। सभी बच्चों को अच्छा रोल मॉडल से शिक्षा लेनी चाहिए कि वह उस मुकाम पर कैसे पहुचा ओर हर किसी मे कोई न कोई खासियत जरूर होती है।
उपमंडल पुलिस अधिकारी  अशोक रत्न ने कहा कि बच्चों को नशे से दूर रहना चाहिए। उन्होंने नशे के दुष्परिणाम के बारे जानकारी दी।
 
अशोक रत्न ने चिट्टे के नशे को रोकने के लिए पुलिस के साथ-साथ स्थानीय लोगो का भी सहयोग जरूरी है। पुलिस से ज्यादा स्थानीय लोगो को इस प्रकार की स्थितियों की ज्यादा जानकारी रहती है। अगर वो पुलिस का सहयोग करते हैं उनका नाम सार्वजनिक नही किया जाएगा। मैराथन में पहले स्थान पर रहे प्रशोतम को 3100 रूपये,  दुसरे स्थान पर रहे रवि राणा को 2100 रूपये व तीसरे स्थान पर रहे राजेंद्र सिंह को 1100 रुपये नकद पुरस्कार के रूप में भेंट किए गए। मैराथन के आयोजकों ने बताया कि युवा वर्ग को नशों से दूर रखने के लिए मैराथन का आयोजन किया गया है।
 
इस मौके पर स्व. निखिल गैरी की स्मृति में दो मिनट का मौन रखकर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई। समारोह में स्व. निखिल गैरी की बहन अंजलि पठानिया, नगर परिषद के अध्यक्ष अशोक शर्मा,  उपाध्यक्ष रजनी महाजन,  पार्षद करनैल सिंह, प्रवेश मेहरा,  गौरव महाजन व मीनाक्षी देवी,  जिला परिषद सदस्य अर्पणा देवी, यूथ ऑफ नूरपुर अगेंस्ट ड्रग्स के अध्यक्ष रवि मेहरा, चेयरमैन मंदीप महाजन व अन्य पदाधिकारी पंचम पुरी,  विक्रम मेहरा, अनिल, कमल,  अमित, अभिषेक, शुभम,सभ्य लोहटिया,  आकाश व नूरपुर ब्लड डोनर्स क्लब के अध्यक्ष राजीव पठानिया सहित कई गणमान्य लोग मौजूद रहे।

 

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021