Move to Jagran APP

डा. बिंदल ने कालाअम्ब उपतहसील का किया उद्घाटन

नाहन विधानसभा क्षेत्र के कालाअम्ब में उप-तहसील का उदघाटन नाहन के विधायक डा. राजीव बिंदल ने किया। उन्होंने पटवार सर्कल जोहड़ों कालाअम्ब और नागल सुकेती का उद्घाटन भी किया। विधायक ने कालाअम्ब पंचायत में विभिन्न विकास कार्यों के 10.10 करोड़ रुपये के उदघाटन और 10.70 करोड़ों रुपये के शिलान्यास किए।

By JagranEdited By: Richa RanaPublished: Wed, 28 Sep 2022 10:00 PM (IST)Updated: Wed, 28 Sep 2022 10:00 PM (IST)
नाहन विधानसभा क्षेत्र के कालाअम्ब में उप-तहसील का उदघाटन नाहन के विधायक डा. राजीव बिंदल ने किया।

नाहन,जागरण संवाददाता। नाहन विधानसभा क्षेत्र के कालाअम्ब में उप-तहसील का उदघाटन नाहन के विधायक डा. राजीव बिंदल ने किया। उन्होंने पटवार सर्कल, जोहड़ों कालाअम्ब और नागल सुकेती का उद्घाटन भी किया। विधायक ने कालाअम्ब पंचायत में विभिन्न विकास कार्यों के 10.10 करोड़ रुपये के उदघाटन और 10.70 करोड़ों रुपये के शिलान्यास किए। डा. बिंदल ने इस दौरान 2 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले राजकीय वरिष्‍ठ माध्‍यमिक पाठशाला मोगीनंद के साइंस लैब और 64 लाख रुपये की लागत से बनने वाले स्कूल के अतिरिक्त भवन के शिलान्यास भी किए।

loksabha election banner

उन्होंने 2.70 करोड़ रुपये की लागत से मोगीनंद पेयजल योजना का उदघाटन भी किया। डा. बिन्दल ने कालाअम्ब क्षेत्र में 8.00 करोड़ रुपये की विभिन्न सड़कों के उद्घाटन तथा 7.00 करोड़ रुपये की विभिन्न सड़कों के शिलान्यास किये। जिसमें त्रिलोकपुर रोड से मेनथप्पल-जाटांवाला होते हुए एनएच 07 सड़क भी शामिल है, जोकि लगभग 3.00 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली है। डा. राजीव बिंदल ने इस अवसर पर जन सभाओं को संबोधित करते हुए कहा कि आज का दिन कालाअम्ब क्षेत्रवासियों के लिए बहुत ही ऐतिहासिक और अभूतपूर्व दिन है। कालाअम्ब क्षेत्र में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर सरकार के आषीर्वाद से करोड़ों रुपये की शिलान्यास और उदघाटन कार्य संपन्न हुए हैं। उन्होेंने कहा कि नाहन विधान सभा क्षेत्र में कालाअम्ब औद्योगिक क्षेत्र सबसे पुराना व महत्वपूर्ण औद्योगिक क्षेत्र होने के बावजूद पूर्व की कांग्रेस सरकारों में उपेक्षित रहा। यहां पर पेयजल, सड़कें, सिंचाई, स्वास्थ्य जैसी सुविधाओं का आभाव था।

किंतु वर्तमान भाजपा सरकार के साढ़े चार साल के कार्यकाल में कालाअम्ब पंचायत में ऐतिहासिक और अभूतपूर्व विकास कार्य संपन्न हुए हैं। डा. राजीव बिंदल ने कहा कि कालाअम्ब पंचायत में पेयजल पहुंचाने में 13 करोड़ 75 लाख रुपये व्यय किए गए हैं। उन्होंने बताया कि जाटांवाला में 224 लाख रुपये, कालाअम्ब में 160 लाख रुपये, खैरी-जोहड़ों व त्रिलोकपुर क्षेत्र में 379 लाख रुपये, मोगीनंद में 270 लाख रुपये, नागल सुकेती में 62 लाख रुपये तथा खारी में 64 लाख रुपये पेयजल योजनाओं पर खर्च किए गए।

उन्होंने बताया कि मेनथप्पल, नागल, सुकेती, आदि की सिंचाई योजनाओं के इम्प्रूवमेंट पर लगभग दो करोड़ रुपये व्यय किए गए। भाजपा जिला अध्यक्ष विनय गुप्ता जी, मंडल अध्यक्ष प्रताप ठाकुर, महामंत्री मनीष चौहान, तपेंद्र षर्मा पूर्व बीडीसी उपाध्यक्ष सुलेमान, सुशील षर्मा , यामिन, राजेश, जिला परिषद सदस्य पुष्पा, ग्राम पंचायत उप प्रधान इसलाम, पूर्व बी.डी.सी अध्यक्ष यषपाल, सुबेदार रतन सिंह व अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.