Move to Jagran APP

अवैध खनन के मुद्दे पर सदन में भिड़ गए मुकेश और उद्योग मंत्री, कांग्रेस का वाकआउट; जानिए क्‍या कुछ हुआ

Himachal Vidhan Sabha winter Session प्रदेश में हो रहे अवैध खनन पर चर्चा के दौरान नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्‍िनहोत्री और उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर भिड़ गए।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Thu, 12 Dec 2019 12:13 PM (IST)Updated: Thu, 12 Dec 2019 04:24 PM (IST)
अवैध खनन के मुद्दे पर सदन में भिड़ गए मुकेश और उद्योग मंत्री, कांग्रेस का वाकआउट; जानिए क्‍या कुछ हुआ

धर्मशाला, जेएनएन। हिमाचल प्रदेश विधानसभा के शीतकालीन सत्र के चौथे दिन वीरवार को प्रश्‍नकाल शांतिपूर्वक शुरू हुआ। इसके बाद प्रदेश में हो रहे अवैध खनन पर चर्चा के दौरान नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्‍िनहोत्री और उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर भिड़ गए। इस मुद्दे पर बिगड़े माहौल के बीच कांग्रेस ने वाकआउट कर दिया। विपक्ष खनन कारोबार रोकने के लिए ठोस कदम न उठाए जाने से सरकार के जवाब से असंतुष्ट रहा और सदन से बाहर चला गया। हालांकि विधायक 15 से 20 मिनट के बीच दोबारा सदन में आ गए।

loksabha election banner

नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्‍िनहोत्री ने ऊना के सीमावर्ती क्षेत्र में मिलीभगत से खनन करने का आरोप लगाया है। उन्‍होंने कहा मिलीभगत से पंजाब के रेत मा‍फ‍िया को सीमा के आार पार भेजा जाता है और इनसे मुनाफा कमाया जा रहा है। रोजारा हजारों ट्रक खनन हो रहा है। सरकार को चाहिए इस पर सख्‍त कार्रवाई करे।

संसदीय कार्यमंत्री सुरेश भारद्वाज ने कहा राजनीतिक कारणों से कांग्रेस ने वाकआउट किया। उन्‍होंने कहा जब मुख्यमंत्री ने जवाब दे दिया, तब सदन से बाहर जाने की जरूरत नहीं थी। इससे पूर्व प्रश्न काल सुचारू रूप से चला। सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कुछ पुराने लोग खनन के अवैध कारोबार से नहीं हट रहे हैं। खनन माफिया दो साल में पैदा नहीं हुआ। माफिया वर्षों से सक्रिय रहा है। मौजूदा सरकार खनन रोकने के कदम उठा रही है। चार की कार्यवाही के दौरान विपक्ष ने तीसरी बार वॉकआउट किया है।

सदन में स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री विपिन सिंह परमार ने कहा प्रदेश के विभिन्‍न जिलों को इसी माह 100 नई एंबुलेंस मिलेंगी। 45 को पहले ही बदला जा चुका है, सुंदरनगर विधानसभा क्षेत्र के तलेली ओर रोहांडा में तैनात दंत चिकिस्तक तैनात होंगे। सुंदरनगर सिविल अस्पताल के विस्तार को लेकर अगले वर्ष जनवरी या फरवरी में बजट राशि जारी होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.