Move to Jagran APP

India vs S Africa Match: धर्मशाला में ग्राउंड व पिच का काम शुरू, बारिश के बाद भी शुरू हो सकेगा मैच

India vs S Africa Match धर्मशाला में वनडे मैच के लिए हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (एचपीसीए) ने ग्राउंड व पिच का काम शुरू कर दिया है।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Tue, 25 Feb 2020 08:47 AM (IST)Updated: Tue, 25 Feb 2020 01:22 PM (IST)
India vs S Africa Match: धर्मशाला में ग्राउंड व पिच का काम शुरू, बारिश के बाद भी शुरू हो सकेगा मैच
India vs S Africa Match: धर्मशाला में ग्राउंड व पिच का काम शुरू, बारिश के बाद भी शुरू हो सकेगा मैच

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में 12 मार्च को भारत व दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाले पांच वनडे मैचों की सीरीज के पहले मैच के लिए हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (एचपीसीए) ने ग्राउंड व पिच का काम शुरू कर दिया है। एचपीसीए ने स्टेडियम में छोटे से बड़े सभी स्तरों के मैचों पर भी रोक लगा दी है। इसके अलावा स्टेडियम के स्टैंडों की मरम्मत सहित रंग-रोगन को लेकर भी कार्य आरंभ किया है। वहीं बारिश के दौरान मैदान को सुखाने के लिए सुपर सॉकर मशीनें भी उपलब्ध करवाई गई हैं। इन मशीनों से मैदान को आधे घंटे के दौरान ही सुखा दिया जाएगा।

loksabha election banner

मैच के लिए ऑनलाइन टिकट की बिक्री पे-टीएम पर शुरू हो गई है। मैच की तैयारियों को लेकर एचपीसीए 28 व 29 फरवरी को बैठक करेगा। इसमें मैच में विशेष अतिथियों को निमंत्रण देने सहित अन्य तैयारियों को लेकर चर्चा की जाएगी। एचपीसीए केंद्रीय राज्य वित्त मंत्री एवं एचपीसीए के पूर्व अध्यक्ष अनुराग ठाकुर को अगले सप्ताह निमंत्रण देगा।

एचपीसीए पदाधिकारी मैच से पूर्व बारिश के अराध्‍य देवता इंद्रुनाग की पूजा भी करेंगे। बताया जाता है कि बीते मैच से पूर्व एचपीसीए पदाधिकारी पूजा करने से चूक गए थे व मैच के दौरान धर्मशाला में जोरदार बारिश हुई थी। जैसे ही मैच रेफरी ने मैच रद होने की घोषणा कर दी, बारिश भी थम गई थी। इस बार एचपीसीए पदाधिकारी ऐसी लापरवाही कतई नहीं बरतेंगे।

दो या तीन मार्च को होगी जिला प्रशासन की बैठक

एचपीसीए व जिला प्रशासन की बैठक मार्च की शुरुआत में होगी। इसमें सुरक्षा व्यवस्था के लिए कितने पुलिस जवानों को बुलाया जाएगा इसके अलावा जिला स्तर पर क्या क्या व्यवस्थाएं होंगी। इसको लेकर रणनीति बनाई जाएगी।

28 व 29 को होगी प्रशासन से बैठक

28 व 29 फरवरी को होने वाली बैठक में पदाधिकारी विभिन्न विषयों पर चर्चा करेंगे। इसके बाद जिला प्रशासन के साथ सुरक्षा, बिजली, स्वास्थ्य, पेयजल, परिवहन सहित अन्य व्यवस्थाओं को लेकर बैठक की जाएगी। -संजय शर्मा, निदेशक, एचपीसीए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.