Move to Jagran APP

सबलेटिंग के फेर में उलझा मार्ग का जीर्णोद्धार

देहरा हरिपुर सड़क मार्ग का जीर्णोद्धार सब लेटिग के फेर में उलझ कर रह गया है। सेंटर रोड फंड से बनने वाले इस सड़क मार्ग पर राजनीति भी बहुत हुई है परंतु इसके निर्माण कार्य के अब तक अधूरे होने के चलते क्षेत्र की लगभग दर्जन भर पंचायतों के हजारों लोगों को असुविधा उठानी पड़ी है। आज भी हरिपुर देहरा सड़क मार्ग सब लेट ठेकेदार के रहमो कर्म पर चार श्रमिकों द्वारा किये जाने वाले काम के सहारे है।अपने घर की तरफ जाने वाले इस सड़क मार्ग की बदहाली पर देहरा के विधायक होशियार सिंह भी अब पूरी तरह खफा हैं। स्मरण रहे कि पंजाब के एक ठेकेदार ने सेंटर रोड फं

By JagranEdited By: Published: Thu, 23 Jan 2020 09:44 PM (IST)Updated: Fri, 24 Jan 2020 06:23 AM (IST)
सबलेटिंग के फेर में उलझा मार्ग का जीर्णोद्धार
सबलेटिंग के फेर में उलझा मार्ग का जीर्णोद्धार

संवाद सहयोगी, देहरा : देहरा-हरिपुर मार्ग का जीर्णोद्धार सबलेटिग के फेर में उलझ कर रह गया है। सेंटर रोड फंड से बनने वाले मार्ग पर राजनीति भी हुई है परंतु निर्माण कार्य अधूरा होने के कारण करीब 12 पंचायतों के हजारों लोगों को असुविधा उठानी पड़ी है। आज भी मार्ग सबलेट ठेकेदार के रहमो कर्म पर चार ठेकेदारों द्वारा किए जाने वाले काम के सहारे है। पंजाब के एक ठेकेदार ने सेंटर रोड फंड के तहत सात करोड़ रुपये से सड़क के निर्माण का ठेका दो साल पहले लिया था। ठेकेदार ने निर्माण कार्य खुद न कर अन्य ठेकेदार को दे दिया। दूसरा ठेकेदार भी निर्माण कार्य नहीं कर सका। बाद में कार्य को अन्य किसी दूसरे छोटे ठेकेदार को सबलेट कर दिया। मार्ग की बारिश में हालत काफी खस्ता हो जाती है क्योंकि दो साल से सड़क का निर्माण कार्य चला हुआ है लेकिन अभी तक पूरा नहीं हुआ है। मार्ग के निर्माण में हो रही देरी पर लोग खफा हैं तथा विभाग से जल्द मार्ग का कार्य पूरा करने की गुहार लगा रहे हैं।

loksabha election banner

------------------

लोक निर्माण विभाग को ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दे दिए हैं। ठेकेदार का टेंडर रद करके एक माह के भीतर ठेके की प्रक्रिया पूरी कर निर्माण कार्य को युद्धस्तर पर करवाया जाए। -होशियार सिंह, विधायक, देहरा।

------------------

सड़क निर्माण में किसी ने दिलचस्पी नहीं ली। मौजूदा विधायक के समय काम शुरू हुआ है, लेकिन धीमा चल रहा है। सड़क का काम तेजी से होना चाहिए ताकि दिक्कत का सामना न करना पड़े।

-चरण सिंह बग्गा, खैरियां।

-------------------- सड़क का निर्माण कार्य धीमी गति से हो रहा है। बारिश में सड़क गड्ढों में बदल जाती है। विभाग को काम में तेजी लानी चाहिए ताकि लोगों को सुहाने सफर का आनंद मिल सके।

-संदीप शर्मा, हरिपुर

--------------- सड़क पर वाहन चालकों व राहगीरों को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। बारिश होने पर सबसे ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ता है। इस दिशा में विभाग जल्द कदम उठाए।

-नंदकिशोर परिमल, गुलेर

-------------

देहरा-हरिपुर सड़क के बनने का सपना सपना ही रह गया है क्योंकि कार्य काफी धीमी गति से हो रहा है। लोक निर्माण विभाग को ठेकेदार को समय पर कार्य निपटाने के निर्देश देने चाहिए।

गुरदयाल सिंह सिहोता, बिलासपुर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.