नाहन, जागरण संवाददाता। Photographer Deadbody Found in Yamuna, सिरमौर जिले के पांवटा साहिब उपमंडल में 11 जनवरी से लापता फोटोग्राफर मनीष उर्फ बंटी का शव यमुना नदी से बरामद कर लिया गया है। 11 जनवरी को घर से निकलने के बाद मनीष सीधे ही पांवटा साहिब की चूड़ेश्वर कालोनी में रहने वाली एक महिला के घर ही गया था। इसकी तस्दीक पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर कर ली थी। 12 जनवरी को तड़के मनीष महिला के घर से निकल गया। घर से निकलने के बाद मनीष ने महिला को फोन भी किया था।

पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर मनीष की मूवमेंट को लेकर एक सटीक जानकारी यह हासिल की थी कि वह यमुना नदी की तरफ गया है। इसके बाद पुलिस ने शुक्रवार को ही गोताखोरों व ड्रोन की मदद से मनीष की तलाश यमुना में शुरू कर दी। आखिर में शाम चार बजे के आसपास पुलिस को मनीष का शव बरामद हो गया, जिसकी शिनाख्त परिवार वालों ने कर दी है। मनीष की जेब से मोबाइल भी बरामद हुआ है। लिहाजा यह माना जा रहा है कि पानी में डूबने के तुरंत बाद ही उसका मोबाइल स्विच आफ हो गया था।

उल्लेखनीय है कि इस मामले में पहले पुलिस ने गुमशुदगी का मामला दर्ज किया था। मगर बाद में स्वजन ने एक महिला पर मनीष को अगवा करने की आशंका जाहिर की थी। लिहाजा, पुलिस ने बगैर देरी के अपहरण का मामला दर्ज किया था।

उधर, पांवटा साहिब के डीएसपी वीर बहादुर सिंह ने मनीष का शव बरामद होने की पुष्टि की है। उन्होंने माना कि सीसीटीवी फुटेज को क्रमबद्ध तरीके से खंगाला गया था। इसमें उसकी अंतिम लोकेशन यमुना की तरफ जाने वाले रास्ते की आई थी। लिहाजा, सर्च शुरू कर दी गई। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पुलिस आगे की जांच कर रही है।

Edited By: Virender Kumar