Move to Jagran APP

उपायुक्‍त बोले, एयरपोर्ट के आसपास करें कचरा प्रबंधन की बेहतर व्यवस्था Kangra News

प्रशासन ने पक्षियों और अन्य वन्य जीव-जंतुओं की विमान क्षेत्र में बढ़ती गतिविधियों से हवाई जहाजों को होने वाले खतरों के ²ष्टिगत सबंधित अधिकारियों पंचायतों व नगर परिषद् के प्रतिनिधियों

By Edited By: Published: Tue, 16 Jul 2019 08:28 PM (IST)Updated: Wed, 17 Jul 2019 09:41 AM (IST)
उपायुक्‍त बोले, एयरपोर्ट के आसपास करें कचरा प्रबंधन की बेहतर व्यवस्था Kangra News

धर्मशाला, जेएनएन। प्रशासन ने पक्षियों और अन्य वन्य जीव-जंतुओं की विमान क्षेत्र में बढ़ती गतिविधियों से हवाई जहाजों को होने वाले खतरों के दृष्टिगत सबंधित अधिकारियों, पंचायतों व नगर परिषद के प्रतिनिधियों से गगल एयरपोर्ट के आसपास के क्षेत्र में कचरा प्रबंधन की बेहतर व्यवस्था करने को कहा है। एयरपोर्ट के समीप अपशिष्ट पदार्थों को खुले में फेंकने से पक्षी और जीव-जंतु मंडराते रहते हैं जो विमानों की सुरक्षा की दृष्टि से खतरनाक हैं। उपायुक्त राकेश प्रजापति एयरपोर्ट पर्यावरण समिति एवं विमान क्षेत्र समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए बोल रहे थे।

loksabha election banner

उन्होंने गगल एयरपोर्ट के आसपास स्थापित मोबाइल फोन टावरों को अन्य जगह स्थानांतरित करने व रनवे की ओर दीवार के साथ लगते पेड़ों की छंटाई की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि एयरपोर्ट के साथ लगते गांवों के लोग एयरपोर्ट क्षेत्र चारदीवारी को लांघ कर एयरपोर्ट के अंदर न आएं, ऐसा करने पर तीन साल तक की सजा का प्रावधान है। बैठक में गगल एयरपोर्ट के मुख्य सुरक्षा अधिकारी प्रशांत गुप्ता ने एयरक्राफ्ट एंटी हाईजेक नीति एवं योजना पर प्रकाश डाला।

प्रभारी एटीसी गौरव कुमार ने विमान क्षेत्र पर्यावरण प्रबंधन पर प्रेजेंटेशन दिया और उपस्थित सदस्यों को पक्षियों व अन्य वन्य जीव-जंतुओं की विमान क्षेत्र में बढ़ती गतिविधियों से हवाई जहाजों को होने वाले खतरे के बारे में अवगत करवाया। बैठक में विभिन्न विभागों के अधिकारी व गगल एयरपोर्ट के साथ लगती पंचायतों के प्रधान व उपप्रधान मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.