संवाद सहयोगी, धर्मशाला : वन वृत्त धर्मशाला कार्यालय की ओर से सिथेटिक ट्रैक पर चल रही 57 पदों के लिए वनरक्षक भर्ती के तीसरे दिन 778 में से 231 युवा ही शारीरिक दक्षता परीक्षा में खरे उतर पाए। ऐसे में 547 अभ्यर्थी शारीरिक दक्षता परीक्षा से बाहर हो गए। इस प्रकार भर्ती के तीसरे दिन 70 फीसद युवा शारीरिक दक्षता परीक्षा की बाधा पार नहीं कर पाए।

वन वृत्त धर्मशाला कार्यालय की ओर से वनरक्षक भर्ती के तीसरे दिन 1340 अभ्यर्थियों को भर्ती स्थल पर बुलाया गया था। हालांकि 778 अभ्यर्थी भर्ती स्थल पर पहुंचे जबकि 562 अनुपस्थित रहे। भर्ती में भाग लेने वाले युवाओं के दस्तावेज की जांच प्रक्रिया साढ़े आठ बजे तक पूरी कर ली गई और उसके बाद सुबह साढ़े आठ बजे भर्ती प्रक्रिया वन विभाग की ओर से शुरू कर दी गई। बारिश ने डाला भर्ती प्रक्रिया में खलल

वनरक्षक भर्ती के दौरान दोपहर दो बजे के बाद बारिश शुरू होने के कारण करीब डेढ़ घंटे तक भर्ती प्रक्रिया बाधित रही। इस दौरान भर्ती में भाग लेने वाले आए युवाओं को भी परेशानी का सामना करना पड़ा। हालांकि उनके लिए टेंट तो लगा था, लेकिन बारिश के चलते उनकी ज्यादा संख्या होने के कारण परेशान होना पड़ा। वनरक्षक भर्ती के तीसरे बुलाए गए 1340 में से 778 अभ्यर्थी ही पहुंचे। इनमें से मात्र 231 युवा ही शारीरिक दक्षता परीक्षा पास पाए। इनमें 230 पुरुष जबकि एक महिला अभ्यर्थी शामिल है। तीसरे दिन 547 अभ्यर्थी शारीरिक दक्षता परीक्षा पास नहीं कर पाए।

-डीआर कौशल, मुख्य अरण्यपाल वन वृत्त धर्मशाला।

Edited By: Jagran