योल, जेएनएन। चामुंडा मंदिर प्रशासन ने हिमानी चामुंडा मंदिर न जाने के निर्देश दिए हैं। कोरोना वायरस के चलते वैसे भी सभी धार्मिक स्थलों के कपाट आगामी आदेशों तक बंद किए गए हैं। वहीं लोगों को शारीरिक दूरी बनाए रखने को भी कहा जा रहा है लेकिन इसके बावजूद भी रोजाना 40-50 लोग मंदिर का रुख कर रहे हैं जिसकी शिकायतें लगातार मिल रही हैं। एक तो मंदिर परिसर में वैसे भी ठंड ज्यादा है, वहीं कफ्यरू नियमों का भी उल्लंघन हो रहा है।

पता चला है कि कुछ लोग मंदिर सराय तथा यज्ञशाला के दरवाजों के ताले तोड़कर वहां रखे सामान को क्षति पहुंचा रहे हैं। आए दिन आ रही शिकायतों के चलते मंदिर प्रशासन की मंगलवार को मंदिर से लौटी चार सदस्यीय टीम ने भी स्वीकार किया कि सराय के कुछ ताले टूटे हैं लेकिन कोई सामान गायब नहीं हुआ है।

इसकी वजह यह भी है कि कपाट बंद करते समय सारा सामान चामुंडा मंदिर ले आते हैं, वरना वर्ष 2012 के दौरान हुई लाखों रुपये की चोरी की पुर्नावृति हो सकती थी। वहीं मंदिर अधिकारी सुमन धीमान ने बताया कि आए दिन आ रही शिकायतों के चलते मंदिर प्रशासन ने मंदिर जाने वालों पर सख्ती करने के निर्देश जारी किए गए हैं और पुलिस को भी सूचित किया गया है।

Posted By: Rajesh Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस