Move to Jagran APP

Curfew: ट्रांसजेंडर ज्योति महंत बनी गरीबों के लिए फरिश्ता, 700 जरूरतमंदों को बांटी राहत सामग्री

कोरोना वायरस के कारण देशभर में लॉकडाउन है और इस कारण कुछ क्षेत्रों में जरूरतमंदों को रोजी-रोटी के लिए परेशान होना पड़ रहा है।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Wed, 01 Apr 2020 08:10 AM (IST)Updated: Wed, 01 Apr 2020 10:49 AM (IST)
Curfew: ट्रांसजेंडर ज्योति महंत बनी गरीबों के लिए फरिश्ता, 700 जरूरतमंदों को बांटी राहत सामग्री

भदरोआ, मुकेश सरमाल। कोरोना वायरस के कारण देशभर में लॉकडाउन है और इस कारण कुछ क्षेत्रों में जरूरतमंदों को रोजी-रोटी के लिए परेशान होना पड़ रहा है। ऐसे में गरीब व जरूरतमंदों की मदद के लिए टांसजेंडर ज्योति महंत फरिश्ता बनकर उनकी सहायता के लिए आगे आई हैं। उन्होंने 700 जरूरतमंदों को राहत सामग्री उपलब्ध करवाई है। ट्रांसजेंडर ज्योति महंत पंजाब के हाजीपुर की रहने वाली हैं और हिमाचल के ठाकुरद्वारा मेंसहायता के लिए आगे आई हैं।

loksabha election banner

बकौल ज्योति, वह इन्हीं गांवों में बच्चों के जन्मदिन व शादियों की बधाई लेकर सभी लोगों से परिवार की तरह जुड़ी हैं। सभी को परिवार का ही हिस्सा समझती हैं। ऐसे में परिवार को इस विपदा की घड़ी में कैसे छोड़ सकती हैं। उन्हांेने राहत सामग्री में 700 आटे के बैग, तेल, साबुन व दालें वितरित की हैं। ज्योति का कहना है कि भले ही उनके समाज के लोगों को बुरी नजर देखा जाता हैं लेकिन उनमें भी दिल धड़कता है और दर्द भी होता है। आपदा की इस घड़ी में यहां के लोगों के साथ हैं। ज्योति बताती हैं कि आगे भी अगर किसी गरीब को कोई जरूरत होगी तो टीम सहयोग करेगी।

21 परिवारों को लिया गोद

पंचायत ठाकुरद्वारा के युवाओं ने विपदा की इस घड़ी में दूसरे प्रदेशों के 21 गरीब परिवारों को गोद लिया है। यह परिवार वर्षों से ठाकुरद्वारा में मेहनत मजदूरी करते हैं। लॉकडाउन के कारण इन परिवारों को दो वक्त की रोटी मिलनी भी मुश्किल हो गई थी। युवा शक्ति के अध्यक्ष विक्की ने बताया कि इन परिवारों की हरसंभव मदद की जाएगी।

जरूरतमंदों के लिए भेजा राशन

प्रदेश बास्केटबॉल एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष एवं भाजपा नेता मुनीष शर्मा ने अपने पिता व्यापारमंडल कांगड़ा के अध्यक्ष पंडित वेद प्रकाश शर्मा की ओर से गरीब परिवारों के लिए राशन की एक गाड़ी एसडीएम कांगड़ा के माध्यम से बांटने के लिए भेजी । मुनीष शर्मा ने कहा ऐसे कई परिवार हैं, जो दिहाड़ी पर ही अपना व परिवार का पेट पालते हैं लेकिन बड़ी दिक्कत खड़ी हो गई है। प्रशासन व सरकार तो सहायता कर रही है लेकिन उनके परिवार ने भी राशन की मदद प्रशासन को भेजी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.