Move to Jagran APP

Curfew में गाड़ी लेकर सड़क पर निकले क्रिकेटर ऋषि धवन का पुलिस ने किया चालान, मौके पर वसूला जुर्माना

कर्फ्यू का उल्लंघन करना क्रिकेटर ऋषि धवन को महंगा पड़ गया। मंडी शहर में कर्फ्यू के दौरान गाड़ी लेकर निकलने पर पुलिस ने उनका चालान काट दिया।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Thu, 09 Apr 2020 01:06 PM (IST)Updated: Thu, 09 Apr 2020 02:15 PM (IST)
Curfew में गाड़ी लेकर सड़क पर निकले क्रिकेटर ऋषि धवन का पुलिस ने किया चालान, मौके पर वसूला जुर्माना

मंडी, जागरण संवाददाता। कर्फ्यू में ढील के दौरान गाड़ी लेकर सड़क पर निकलना क्रिकेटर ऋषि धवन को महंगा पड़ा। मंडी पुलिस ने गाड़ी का चालान कर मौके पर 500 रुपये जुर्माना वसूला। ऋषि धवन भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा रहे हैं। वह अपनी गाड़ी में घर से बैंक जाने के लिए निकले थे। करीब 12 बजकर 48 मिनट पर शहर के गांधी चौक पहुंचे। यहां पुलिस थाना प्रभारी विनोद कुमार की अगुआई में पुलिस ने वाहनों की जांच पड़ताल के लिए नाका लगाया हुआ था। कर्फ्यू में ढील के दाैरान बिना पास सड़क पर दौड़ रहे वाहनों को रोक कर उनकी जांच पड़ताल की जा रही थी। इसी दौरान क्रिकेटर ऋषि धवन स्कूल बाजार की तरफ से अपनी गाड़ी में आए।

loksabha election banner

पुलिस जवानों ने उन्हें गाड़ी रोकने का इशारा किया। गाड़ी रुकने पर पुलिस ने ऋषि धवन को परमिशन दिखाने को कहा। उन्होंने पुलिस को बताया उनके पास कोई परमिशन नहीं है। अभी कर्फ्यू में ढील का समय है। परमिशन कहां से मिलेगी। कहां आवेदन करना होगा? पुलिस ने उन्हें परमिशन के लिए अॉनलाइन आवेदन करने की सलाह दी।

पुलिस ने ऋषि धवन से पूछा वह गाड़ी लेकर कहां जा रहे हो तो उन्होंने जवाब दिया वह स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की गांधी चौक के साथ लगती शाखा में किसी काम से जा रहे हैं। पुलिस ने उन्हें बताया भले ही कर्फ्यू में ढील है, मगर गाड़ी लेकर नहीं चल सकते हैं। जिला दंडाधिकारी के आदेश की अवलेहना करने पर पुलिस ने चालान काट उनसे 500 रुपये जुर्माना भरने काे कहा। जुर्माना राशि देने के बाद ऋषि धवन गाड़ी लेकर चले गए।

ऋषि धवन का घर मंडी शहर के स्कूल बाजार में जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान के साथ ही है। उनके घर से स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की शाखा की दूरी मात्र 300 से 400 मीटर है। जिला प्रशासन ने शहर में कर्फ्यू के दाैरान वाहनों की आवाजाही पर पूरी तरह से रोक लगा दी थी। लोगों को अपने जरूरी कार्यों या फिर आवश्यक वस्तुओं की खरीदारी के लिए घर से पैदल आने के निर्देश दिए थे। शहर में सिर्फ आवश्यक सेवाओं से जुड़े वाहनों को कर्फ्यू पास के साथ ही अाने जाने की अनुमति है। क्रिकेटर ऋषि धवन भारतीय टीम का हिस्सा भी रहे हैं। इसके अलावा आइपीएल में पंजाब और मुंबई की तरफ से खेल चुके हैं।

पुलिस अधीक्षक गुरदेव शर्मा का कहना है कर्फ्यू में ढील के दौरान भी वाहनों की आवाजाही पर पूरी तरह से रोक है। क्रिकेटर ऋषि धवन ने जिला दंडाधिकारी के आदेशों का उल्लंघन किया है। पुलिस ने वाहन का चालान काट कर ऋषि धवन से मौके पर 500 रुपये जुर्माना वसूला है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.