Move to Jagran APP

कोरोना मरीजों के भागने की अफवाह फैली और लोगों ने लगा दिए नाके, एसपी ने आधी रात को की अपील, पुलिस करेगी कार्रवाई

कांगड़ा उपंमडल में सोमवार रात्रि टांडा में दाखिल तब्लीगी जमात के चार कोरोना पॉजिटिव मरीजों की भागने की अफवाह ने क्षेत्र में दशहत फैला दी।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Tue, 07 Apr 2020 04:08 PM (IST)Updated: Tue, 07 Apr 2020 04:08 PM (IST)
कोरोना मरीजों के भागने की अफवाह फैली और लोगों ने लगा दिए नाके, एसपी ने आधी रात को की अपील, पुलिस करेगी कार्रवाई
कोरोना मरीजों के भागने की अफवाह फैली और लोगों ने लगा दिए नाके, एसपी ने आधी रात को की अपील, पुलिस करेगी कार्रवाई

कांगड़ा, जेएनएन। कांगड़ा उपंमडल में सोमवार रात्रि टांडा में दाखिल तब्लीगी जमात के चार कोरोना पॉजिटिव मरीजों की भागने की अफवाह ने क्षेत्र में दशहत फैला दी। लोग मोबाइल से एक दूसरे से जानकारी मांगते रहे। चारों लोगों के भागने का समाचार इतना फैल गया कि उपंमडल की कई पंचायतों को वहां के बांशिदों ने सील कर दिया व देर रात तक पहरा देते रहे। बात ज्यादा बड़ी तो जिला पुलिस अधीक्षक कांगड़ा विमुक्त रंजन ने खुद सोशल मीडिया अकाउंट से अफवाहों पर विराम लगाया।

loksabha election banner

एसपी ने फेसबुक पेज पर पोस्ट कर चार लोगों के भागने की बात को मात्र अफवाह बताया और लोगों से अपील की कि ऐसी अफवाहों पर ध्यान न दें और घरों में रहें। उन्होंने यह भी चेतावनी दी कि ऐसी अफवाह फैलाने वालों पर जल्द कानूनी कार्रवाई भी होगी।

बताया जा रहा है पुलिस थाना कांगड़ा व गग्गल के अंतर्गत सोमवार देर रात टांडा मेडिकल कॉलेज में उपचाराधीन कोविड-19 से संक्रमित चारों मरीज भाग जाने की अफवाह ने जोर पकड़ लिया तथा किसी ने यह अफवाह फैला दी कि पंचायत जोगीपुर के निकट ललेहड गांव में चार लोगों को रात को देखा गया। इस पर यहां लोग घरों से बाहर आकर इन्हें तलाश करने लगे। सडकों में आये लोग कह रहे थे कि उन्हें पकड़ो नहीं तो वह यहां आकर हमारे गांव को संक्रमित कर देंगे।

कफ्यू व लॉकडाउन होने के बावजूद गांवों के काफी लोग खुद अपने घरों से बाहर आकर इकट्ठे हो रहे थे। इस अफवाह के साथ साथ एक ओर अफवाह ने जोर पकड़ लिया कि छेब के स्वास्थ्य संस्थान में होम क्वॉरेंटाइन किए लोग भी भाग गए हैं तथा संक्रमण फैला सकते हैं, जिससे कांगड़ा से लेकर मटौर व गगल, खोली, 53 मील सहित कई पंचायतों के अपने घरों से बाहर आ चुके थे। सोशल मीडिया से इस अफवाह को फैलाया गया।

अफवाह से कांगड़ा पुलिस स्टेशन में भी देर रात फोन बजते रहे और कांगड़ा पुलिस यही समझाती रही कि यह मात्र अफवाह है। इस पर ध्यान न दें। मामला बड़ा तो इसकी जानकारी जिला पुलिस अधीक्षक तक पहुंची और फिर उन्होने लोगों को सोशल मीडिया से संदेश दिया कि यह मात्र अफवाह है, इस पर ध्यान मत दें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.