Move to Jagran APP

दिनेश ने दृढ़ निश्चय और डॉक्टर की सलाह से जीती टांडा में कोरोना से जंग, लोगों को दिया यह संदेश

Coronavirus कोरोना वायरस से डरने की नहीं बल्कि लड़ने की जरूरत है। डॉक्टरों की सलाह का पालन करें।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Mon, 30 Mar 2020 09:34 AM (IST)Updated: Mon, 30 Mar 2020 05:54 PM (IST)
दिनेश ने दृढ़ निश्चय और डॉक्टर की सलाह से जीती टांडा में कोरोना से जंग, लोगों को दिया यह संदेश
दिनेश ने दृढ़ निश्चय और डॉक्टर की सलाह से जीती टांडा में कोरोना से जंग, लोगों को दिया यह संदेश

टांडा (कांगड़ा), तरसेम सैनी। कोरोना वायरस से डरने की नहीं, बल्कि लड़ने की जरूरत है। डॉक्टरों की सलाह का पालन करें। घबराएं नहीं, दृढ़ निश्चय, पौष्टिक आहार, गर्म पानी का सेवन यही इससे बचने का मंत्र है। एक-दूसरे से दूरी बनाकर रखें और स्वस्थ रहें। यह कहना है कि कांगड़ा जिले के लंज निवासी दिनेश का। दिनेश हिमाचल के उन तीन मरीजों में से एक है, जिनमें कोरोना वायरस का संक्रमण पाया गया था। इनमें से मैक्लोडगंज निवासी तिब्बती की मौत हो चुकी है, जबकि एक बुजुर्ग महिला डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल कांगड़ा स्थित टांडा में उपचाराधीन है। दिनेश अब स्वस्थ हैं। इनके पिछले सप्ताह लिए गए दोनों सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। रविवार को उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई।

loksabha election banner

दिनेश उन लोगों में शामिल हैं जिन्होंने विदेश से लौटने के बाद ट्रैवल हिस्ट्री छिपाई नहीं बल्कि वह जांच करवाने के लिए खुद अस्पताल पहुंच गए। दिनेश 18 मार्च को विदेश से लौटे थे और 19 मार्च को उन्हें टांडा में दाखिल किया गया। दैनिक जागरण से बातचीत में दिनेश ने बताया कि भारत के लोगों को कोरोना के बारे में देर से पता चला इसलिए अभी लोगों में डर है। वह सिंगापुर में काम करते हैं और वहां जनवरी में ही इस वायरस से संक्रमित मरीज आने शुरू हो गए थे।

ताकि सब रहें स्वस्थ इसलिए करवाई जांच

दिनेश का कहना है कि वह नहीं चाहते थे कि उनकी वजह से किसी पर मुसीबत आए। पत्नी गर्भवती है इसलिए वह भारत लौटे हैं। उनके परिवार, गांव, प्रदेश व देश पर कोई आंच न आए इसी कारण स्वयं जांच करवाने अस्पताल पहुंच गए। इसका यही उद्देश्य था कि सब स्वस्थ रहें।

टांडा में मिला बेहतर इलाज

दिनेश का कहना है कि उन्हें टांडा मेडिकल कॉलेज में बेहतर इलाज मिला। समय-समय पर डॉक्टरों ने उनकी जांच की। नर्सिग स्टाफ व अन्य कर्मचारी भी दिन-रात सेवा में जुटे रहे। उन्होंने सपने में भी नहीं सोचा था कि टांडा में इतना बेहतर अस्पताल है। सरकार इसे और सुदृढ़ करे।

जयराम सरकार का आभार

कोरोना वायरस के संक्रमण से हिमाचल के लोगों को बचाने के लिए जयराम सरकार बेहतर कार्य कर रही है। लोग सरकार का साथ दें। निर्देशों का पालन करके ही इस वायरस को फैलने से रोका जा सकता है।

खुद की जांच करवाएं विदेश से लौटे लोग

दिनेश ने देशभर के उन लोगों से खुद की जांच करवाने की अपील की है जो हाल ही में विदेश से लौटे हैं। उनका कहना है कि इससे वे लोग भी स्वस्थ रहेंगे और देशवासी भी सुरक्षित। नौजवानों को कोरोना वायरस से घबराने की जरूरत नहीं हैं। बुजुर्ग सावधानी बरतें और बच्चों को भी बचाएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.