Move to Jagran APP

लापरवाही भारी: युवाओं के लिए घातक होने लगा कोरोना, 25 से 28 साल के युवक भी हुए संक्रमण का शिकार

Himachal Coronavirus Update कोरोना वायरस से बचाव को लेकर लोग लापरवाह होने लगे हैं लेकिन हकीकत यह है कि इसका कहर लगातार जारी है। अब युवा भी इससे अछूते नहीं हैं। एक महीने में तीन युवकों की कोरोना संक्रमण से मौत हुई है इनकी उम्र 25 से 28 साल थी।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Tue, 27 Oct 2020 09:18 AM (IST)Updated: Tue, 27 Oct 2020 09:18 AM (IST)
लापरवाही भारी: युवाओं के लिए घातक होने लगा कोरोना, 25 से 28 साल के युवक भी हुए संक्रमण का शिकार
कोरोना वायरस से बचाव को लेकर लोग लापरवाह होने लगे हैं।

मंडी, मुकेश मेहरा। कोरोना वायरस से बचाव को लेकर लोग लापरवाह होने लगे हैं, लेकिन हकीकत यह है कि इसका कहर लगातार जारी है। अब युवा भी इससे अछूते नहीं हैं। पिछले एक महीने में तीन युवकों की कोरोना संक्रमण से मौत हुई है, इनकी उम्र 25 से 28 साल थी। इनमें दो कुल्लू एक मंडी का निवासी था। एक को खून की उल्टी होने के बाद नेरचौक लाया गया था, जिसकी कोरोना रिपोट मौत के बाद पॉजिटीव आई थी। इसी तरह एक को बुखार की शिकायत के बाद अस्‍पताल लाया गया था। गत दिन भी ब्रेन ट्यूमर के ऑपरेशन के बाद युवक काल का ग्रास बन गया।

loksabha election banner

रोजाना आ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों में 25 से 30 साल के कई युवा शामिल हैं। इसका मुख्‍य कारण युवाओं की ओर से बरती जा रही लापरवाही है। कुछ युवाओं में यह भावना बन गई है कि कोरोना संक्रमण बुजुर्ग लोगों को ही ज्‍यादा प्रभावित कर रहा है। लेकिन उनकी यह धारणा बिल्‍कुल गलत है। कोरोना संक्रमण से बच्‍चे बुजुर्गों से लेकर युवकों को भी अपनी चपेट में ले रहा है।

पिछले तीन दिनों में आये संक्रमण के मामलों में 50 युवा संक्रमित पाए गए। प्रशासन के बार बार आगाह करने के बाद भी बरती जा रही लापरवाही इसके पीछे बजह है। युवा अपनी मजबूत इम्यूनिटी समझ कर लापरवाही कर रहे हैं। लेकिन इसका खामियाजा परिवार में शामिल बुजुर्ग व बच्चों को सहित उन्‍हें भी उठाना पड़ रहा है।

जिला स्वास्थ्य अधिकारी डाक्‍टर दिनेश कटोच बताते हैं कि लापरवाही के कारण अब हर वर्ग कोरोना की चपेट में आ रहा है। इससे हुई युवाओं की मौत चिंता का कारण है, लोग लापरवाही न करें और सरकार के निर्देशों का पालन करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.