Move to Jagran APP

पंचरुखी निवासी दिल्ली से लौट परिवार संग पहुंच गया था ससुराल, आज कोरोना पॉजिटव निलकने से दहशत

दिल्ली के रेड जोन से परिवार सहित बैजनाथ के नौरा स्थित ससुराल में पहुंच गया व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव निकला है।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Sun, 24 May 2020 06:22 PM (IST)Updated: Sun, 24 May 2020 06:22 PM (IST)
पंचरुखी निवासी दिल्ली से लौट परिवार संग पहुंच गया था ससुराल, आज कोरोना पॉजिटव निलकने से दहशत
पंचरुखी निवासी दिल्ली से लौट परिवार संग पहुंच गया था ससुराल, आज कोरोना पॉजिटव निलकने से दहशत

बैजनाथ, जेएनएन। दिल्ली के रेड जोन से परिवार सहित बैजनाथ के नौरा स्थित ससुराल में पहुंच गया व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव निकला है। यह व्यक्ति पंचरुखी के सलियाणा में अपने गांव न जाने की बजाय अपनी पत्नी व दो बच्चों के साथ नौरा पहुंच गया था। बैजनाथ प्रशासन ने नौरा गांव में इसकी पहुंचने की भनक लगते ही इसे गांव से लाकर बैजनाथ कॉलेज में बनाए गए संस्थागत क्वारंटाइन किया था। शनिवार को इसका सैंपल लिया गया था। इसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके बाद नौरा गांव में हड़कंप मच गया है।

loksabha election banner

हालांकि, गांव के लोगों द्वारा तुरंत सूचना देने तथा प्रशासन की त्वरित कार्रवाई के बाद इस व्यक्ति को तुरंत संस्थागत क्वारंटाइन कर दिया गया था। इसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद अब इसकी पत्नी व दो छोटे बच्चों के भी सैंपल लिए गए हैं। इसके परिवार को फिलहाल घर में ही क्वारंटाइन किया गया है। इस मामले के सामने आने के बाद अब बैजनाथ कोविड केयर सेंटर में कुल 32 कोरोना पॉजिटिव मरीज हो गए हैं।

शनिवार को दो लोगों के फिर से सैंपल भेजे गए थे, इनमें एक मरीज की फिर से रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जबकि एक युवक का सैंपल इनवैलिड पाया गया है। इसके बाद रविवार को इस सेंटर से तीन मरीजों के सैंपल भेजे गए हैं।

उधर, एसडीएम छवि नांटा ने बताया कि जिस व्यक्ति को आज पॉजिटिव पाया गया है, उसे घर से संस्थागत क्वारंटाइन किया गया था। यह बिना किसी अनुमति के सीधे नौरा में अपने ससुराल में अपने परिवार के साथ पहुंच गया था।

बैजनाथ काेविड केयर सेंटर हुआ फुल

बैजनाथ पंचायती राज संस्थान में बनाया गया कोविड केयर सेंटर अब पूरी तरह से पैक हो चुका है तथा यदि यहां कोई नया मामला सामने आता है, तो उसे अब बैजनाथ में नहीं रखा जा सकेगा। सेंटर के नोडल अधिकारी डॉ. दिलावर सिंह दियोल ने बताया सेंटर में रविवार शाम तक 32 पॉजिटिव केस आ चुके हैं।

बिलिंग-राजगुंधा व तत्तवाणी पहुंच रहे सैकड़ों लोग

लॉकडाउन के बीच भी कुछ लोग बैजनाथ उपमंडल के तत्तवाणी, बिलिंग व राजगुंधा की तरफ घूमने निकल रहे हैं। इससे इन रास्तों में आने वाले गांवों के लोगों में भय का माहौल है। राजगुंधा सांझी कमेटी के अध्यक्ष ठाकुर दास व सचिव सुरेश कुमार ने इस संदर्भ में एसडीएम बैजनाथ से ऐसे लोगों पर कार्रवाई की मांग की है। एसडीएम छवि नांटा ने बताया कि ऐसे लोगों पर कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.