Move to Jagran APP

सुधीर की धाम ने बिगाड़ा कांग्रेस का हाजमा, उपचुनाव में हार के लिए वायरल वीडियो को ठहराया जिम्‍मेवार

उपचुनाव से दो दिन पहले पूर्व मंत्री सुधीर शर्मा के आवास में हुई धाम (सामूहिक भोज) के दौरान वायरल हुए वीडियो को भी कांग्रेस प्रत्याशी की हार का कारण माना जा रहा है।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Thu, 05 Dec 2019 08:09 AM (IST)Updated: Thu, 05 Dec 2019 04:09 PM (IST)
सुधीर की धाम ने बिगाड़ा कांग्रेस का हाजमा, उपचुनाव में हार के लिए वायरल वीडियो को ठहराया जिम्‍मेवार
सुधीर की धाम ने बिगाड़ा कांग्रेस का हाजमा, उपचुनाव में हार के लिए वायरल वीडियो को ठहराया जिम्‍मेवार

धर्मशाला, दिनेश कटोच। धर्मशाला विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस की हार पर जांच कमेटी ने बुधवार को मंथन किया। कांग्रेस पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने हार के कारण कमेटी के समक्ष रखे। उपचुनाव से दो दिन पहले पूर्व मंत्री सुधीर शर्मा के आवास में हुई धाम (सामूहिक भोज) के दौरान वायरल हुए वीडियो को भी कांग्रेस प्रत्याशी की हार का कारण माना जा रहा है। वीडियो में आजाद प्रत्याशी राकेश चौधरी के पक्ष में नारे लगे थे।

loksabha election banner

जांच कमेटी सदस्यों ने सीधे रूप से सुधीर शर्मा को पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए जिम्मेदार तो नहीं ठहराया, लेकिन उनका इशारा वायरल वीडियो पर जरूर रहा। कमेटी के समक्ष भी सुधीर व कांग्रेस प्रत्याशी रहे विजय इंद्र कर्ण के समर्थकों की गुटबाजी हावी रही और उन्होंने एक-दूसरे पर हार का ठीकरा फोड़ा। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने उपचुनाव के दौरान पूर्व मंत्री की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठाए। कमेटी सदस्यों के समक्ष कुछ कार्यकर्ताओं ने सुधीर को धर्मशाला में पार्टी को संभालने वाला नेता बताया, लेकिन इनकी संख्या नाममात्र ही थी।

उपचुनाव से पहले सुलगी थी चिंगारी

हालांकि पहले ही सुधीर शर्मा व कांग्रेस प्रत्याशी रहे विजय इंद्र कर्ण के बीच गुटबाजी की ङ्क्षचगारी सुलगी थी लेकिन इसने उपचुनाव के दौरान आग का रूप धारण कर लिया। धर्मशाला हलके में कांग्रेस के दो धड़े बन गए थे और इस कारण ही प्रत्याशी की जमानत जब्त हो गई थी।

पार्टी अध्यक्ष को तीन दिन में सौंपेंगे रिपोर्ट : पठानिया

जांच कमेटी सदस्य कुलदीप पठानिया ने बताया कि हार के कारणों पर कार्यकर्ताओं ने पक्ष रखा है। तीन दिन के भीतर रिपोर्ट  पार्टी अध्यक्ष को सौंपी जाएगी। अध्यक्ष ही तय करेंगे कि पार्टी विरोधी गतिविधियों में संलिप्त किस नेता के खिलाफ क्या कार्रवाई करनी है। कमेटी में पूर्व विधायक अजय महाजन भी शामिल रहे, जबकि पार्टी के सहप्रभारी गुरकीरत सिंह नहीं आ सके।

सभी तथ्य जांच कमेटी को सौंपे हैं। सुधीर शर्मा के मामले को भी उठाया है। पार्टी भितरघात करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करे। -विजय इंद्र कर्ण, धर्मशाला से कांग्रेस प्रत्याशी रहे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.