Move to Jagran APP

कांग्रेस का राजभवन के बाहर केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन, भाजपा पर सरकारें तोड़नें का आरोप

Congress Protest Raj Bhawan प्रदेश कांग्रेस पार्टी ने सोमवार को केंद्र की मोदी सरकार की नीतियों के खिलाफ शिमला में राजभवन के बाहर धरना दिया।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Mon, 27 Jul 2020 01:26 PM (IST)Updated: Mon, 27 Jul 2020 01:26 PM (IST)
कांग्रेस का राजभवन के बाहर केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन, भाजपा पर सरकारें तोड़नें का आरोप

शिमला, जागरण संवाददाता। प्रदेश कांग्रेस पार्टी ने सोमवार को केंद्र की मोदी सरकार की नीतियों के खिलाफ शिमला में राजभवन के बाहर धरना दिया। प्रदर्शन के दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी की और राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा। कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने आरोप लगाते हुए कहा केंद्र की मोदी सरकार राज्यों में कांग्रेस सरकारों को अस्थिर कर उन्हें गिरा रही है।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि किसी भी राज्य में राजभवन देश के लोकतंत्र का सरंक्षक होता है पर अगर यही किसी राजनीतिक दबाव में काम करने लगे तो देश का संविधान और इसकी लोकतांत्रिक व्यवस्था अस्त व्यस्त हो जाएगी, जिसे बचाना बहुत ही जरूरी है। राठौर ने कहा है कि जिस प्रकार भाजपा ने पहले गोवा, फिर मध्य्प्रदेश की कांग्रेस सरकार को अस्थिर किया और वहां जोड़तोड़ कर अपनी सरकार बनाई। आज उसी प्रकार राजस्थान में गहलोत सरकार को अस्थिर करने में भाजपा पूरा राजनीतिक षडयंत्र रच रही है।

उन्होंने कहा राजस्थान का राजभवन भाजपा की राजनीति का केंद्र बन गया है, जो बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है। आज तक देश के इतिहास में ऐसा कभी नहीं हुआ है कि चुने हुए विधायकों को राजभवन में अपनी मांग को लेकर कोई धरना प्रदर्शन करना पड़े।

राठौर ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया है कि वह विश्वापी महामारी कोविड-19 के चलते विपक्ष की आवाज को दबाने का पूरा प्रयास करती रही है। देश के लोकतंत्र को कमजोर करने की पूरी कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा आज देश मे अभिव्यक्ति की आजादी पर सरकारी अंकुश है। देश के आर्थिक हालात पर सरकार की कोई चिंता नहीं है और न ही वह इस बारे कोई बात करना चाहती है। उन्होंने कहा देश की गंभीर चुनौतियों से निपटने में केंद्र सरकार पूरी तरह विफल साबित हो रही है।

धरने को कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर के अलावा जिला शिमला के अध्यक्ष जितेंद्र चौधरी, महिला कांग्रेस अध्यक्षा जैनब चंदेल ने संबाेधित किया। इसमें विधायक अनिरूद्ध सिंह, महासचिव महेश्वर चौहान सहित कई कार्यकर्ता मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.