Move to Jagran APP

चौथे राउंड के बाद मुकाबले से बाहर हो गई कांग्रेस, जमानत भी नहीं बचा पाए प्रत्‍याशी, पढ़ें पूरी खबर

धर्मशाला विधानसभा क्षेत्र उपचुनाव के नतीजों ने कांग्रेस को सोचने पर मजबूर कर दिया है। कांग्रेस प्रत्‍याशी मुकाबले में भी नहीं रहे।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Thu, 24 Oct 2019 03:33 PM (IST)Updated: Thu, 24 Oct 2019 04:59 PM (IST)
चौथे राउंड के बाद मुकाबले से बाहर हो गई कांग्रेस, जमानत भी नहीं बचा पाए प्रत्‍याशी, पढ़ें पूरी खबर

धर्मशाला, जेएनएन। धर्मशाला विधानसभा क्षेत्र उपचुनाव के नतीजों ने कांग्रेस को सोचने पर मजबूर कर दिया है। कांग्रेस प्रत्‍याशी मुकाबले में भी नहीं रहे। यहां तक कि जमानत भी नहीं बचा पाए। कुल 52485 मत पड़े, लेकिन कांग्रेस प्रत्‍याशी 8212 वोट ही ले पाए। भाजपा छोड़कर आजाद चुनाव लड़ने वाले राकेश चौधरी दूसरे नंबर पर काबिज हुए। विशाल नैहरिया ने 23,498, कांग्रेस के प्रत्‍याशी विजय इंद्र कर्ण ने 8212 और आजाद प्रत्‍याशी राकेश चौधरी ने 16740 मत प्राप्‍त किए। विशाल नैहरिया ने उपचुनाव में विधानसभा चुनाव से भी ज्‍यादा 6758 मत के अंतर से जीत हासिल कर ली। पांच राउंड तक कांग्रेस प्रत्‍याशी दूसरे नंबर पर काबिज रहे।

loksabha election banner

लेकिन पांचवें राउंड के बाद राकेश चौधरी कांग्रेस प्रत्‍याशी पर हावी होते गए। छठे राउंड में राकेश चौधरी को चार हजार से अधिक वोट पड़े और विशाल नैहरिया की लीड भी घटकर चार हजार के आसपास पहुंच गई। जबकि पांचवें राउंड तक विशाल नैहरिया 7106 मतों से आगे थे। छठे और सातवें राउंड में आजाद उम्‍मीदवार राकेश भाजपा प्रत्‍याशी से ज्‍यादा वोट लेकर लीड का अंतर कम कर गए। लेकिन आठवें और नौवें राउंड की मतगणना ने जीत और हार का फासला काफी बढ़ा दिया। जबकि, पहले राउंड में विशाल नैहरिया को 2730 के मुकाबले कांग्रेस प्रत्‍याशी को 1543 मत पड़े थे, लेकिन उसके बाद वह दोबारा आसपास भी नहीं आ सके।

धर्मशाला विधानसभा क्षेत्र से उपचुनाव के लिए कुल सात प्रत्याशी चुनाव मैदान में थे, लेकिन मुख्य मुकाबला भाजपा, कांग्रेस व एक निर्दलीय के बीच माना जा रहा था। उपचुनाव के लिए कुल 65.38 फीसद मतदान हुआ था। दूसरी तरफ परिणाम आने से पहले कांग्रेस के प्रत्याशी विजय इंद्र कर्ण ने चुनाव परिणाम से पहले पार्टी के वरिष्ठ नेता पूर्व मंत्री सुधीर शर्मा पर उपचुनाव को लेकर कई सवाल भी खड़े कर दिए। उनका आरोप है कि सुधीर शर्मा ने कांग्रेस नहीं, बल्कि भाजपा के पक्ष में मतदान की बात मतदाताओं से की है। कांग्रेस में इन दोनों ही नेताओं की आपसी लड़ाई भी जगजाहिर रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.