ज्वालामुखी, प्रवीण कुमार शर्मा। Kangra Crime News, चोरी डकैती के बड़े मामलों की शिकायतें तथा पुलिस कार्रवाई आप नियमित देखते और सुनते हैं। लेकिन हिमाचल प्रदेश के ज्वालामुखी उपमंडल के गांव सुधंगल में मुर्गा चोरी का हैरत अंगेज मामला सामने आया है। यही नहीं पुलिस थाना में बात न बनने पर मुर्गे के मालिक ने मुख्यमंत्री हेल्पलाइन पर शिकायत दर्ज करवाई। इसके बाद थाना ज्वालामुखी के स्‍टाफ को मुर्गे के मालिक की शिकायत पर मामला दर्ज करना पड़ा। मामले में तीन लोगों के खिलाफ धारा 379 व 34 आइपीसी के तहत मुकदमा दर्ज हुआ है तथा मामले की तफ्तीश की जा रही है।

जानकारी के अनुसार गांब सुधंगल की महिला रत्नी देवी का मुर्गा 11 सितंबर को उसके निजी पोल्ट्रीफार्म से चोरी हो गया था। महिला ने पुलिस थाना पहुंचकर इसकी शिकायत दर्ज करवाना चाही। लेकिन मात्र एक मुर्गे की चोरी को हल्के में लिया गया तथा पुलिस ने समझा बुझा कर महिला को घर भेज दिया। मुर्गा चोरी से महिला इतनी आहत थी कि उससे रहा नहीं गया तथा उसने चोरों के खिलाफ मामला दर्ज करवाने के लिए मुख्यमंत्री हेल्पलाइन पर शिकायत दर्ज करवा दी।

इस पर ज्वालामुखी पुलिस को मामला दर्ज कर आगामी छानबीन का आदेश दिया गया। महिला ने मुर्गा चोरी मामले में गांव लुथान के राकेश कुमार, सुरेश कुमार तथा हरभजन के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया है। महिला का तर्क है कि उसे डर है कि यह तीनों लोग उसके पोल्ट्री फार्म के अन्य मुर्गों को भी चोरी न कर लें। तीनों पर चोरी के मामले के तहत कार्रवाई की मांग की है।

ज्वालामुखी के डीएसपी चंद्रपाल सिंह ने बताया सुधंगल की महिला ने मुख्यमंत्री हेल्पलाइन पर मुर्गा चोरी की शिकायत की थी। हमने तीन आरोपितों के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज किया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें: फेसबुक पर दोस्‍त बने युवक ने शिमला में महिला से किया दुष्कर्म, दो बच्‍चों की मां है पीडि़ता

यह भी पढ़ें: ठियोग में साढ़े चार साल की मासूम के साथ दुष्कर्म का प्रयास, पुलिस ने गिरफ्तार किया आरोपित

 

Edited By: Rajesh Kumar Sharma