Move to Jagran APP

मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर बोले, पर्यटकों के हिमाचल आने पर कोई प्रतिबंध नहीं, कोरोना रिपोर्ट पर भी स्‍पष्‍ट की स्थिति

Restrictions for Tourists Himachal हिमाचल प्रदेश के मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच पर्यटन गतिविधियों पर रोक लगाने के संबंध में स्थिति स्‍पष्‍ट कर दी है। मुख्‍यमंत्री ने कहा पर्यटन और होटल व्‍यवसाय का हिमाचल की जीडीपी में सात फीसद का याेगदान है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Published: Sat, 10 Apr 2021 01:17 PM (IST)Updated: Sat, 10 Apr 2021 01:52 PM (IST)
मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर बोले, पर्यटकों के हिमाचल आने पर कोई प्रतिबंध नहीं, कोरोना रिपोर्ट पर भी स्‍पष्‍ट की स्थिति
हिमाचल प्रदेश के मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर ने पर्यटन गतिविधियों पर रोक लगाने के संबंध में स्थिति स्‍पष्‍ट कर दी है।

धर्मशाला, एएनआइ। Restrictions for Tourists Himachal, हिमाचल प्रदेश के मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच पर्यटन गतिविधियों पर रोक लगाने के संबंध में स्थिति स्‍पष्‍ट कर दी है। मुख्‍यमंत्री ने कहा पर्यटन और होटल व्‍यवसाय का हिमाचल की जीडीपी में सात फीसद का याेगदान है। हर वर्ष दो करोड़ के करीब पर्यटक हिमाचल में घूमने के लिए पहुंचते हैं। कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं, लेकिन फ‍िलहाल सरकार पर्यटन गतिविधियों व पर्यटकों के आगमन पर किसी भी तरह का प्रतिबंध नहीं लगाएगी। मुख्‍यमंत्री ने कहा सरकार स्थिति पर पूरी तरह से नजर बनाए हुए है। बीते वर्ष भी हिमाचल का पर्यटन उद्योग कोरोना संक्रमण के कारण बुरी तरह प्रभावित हुआ है। ऐसे में सरकार ने हिमाचल में पर्यटकों के आने पर कोई प्रतिबंध नहीं लगाया है।

loksabha election banner

शुक्रवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में कोरोना मामलों की समीक्षा की गई। हुई मंत्रिमंडल की बैठक में हिमाचल के सभी शिक्षण संस्‍थानों को 21 अप्रैल तक बंद रखने का फैसला लिया गया है। विद्यार्थियों सहित शिक्षक व गैर शिक्षक वर्ग को भी छुट्टी दी गई है। परीक्षाएं तय शेड्यूल के अनुसार ही होंगी। इससे पहले शिक्षण संस्थान 15 अप्रैल तक बंद किए गए थे। 25 अप्रैल को लोगों की समस्याओं के निदान के लिए जनमंच का आयोजन होगा।

अभी न रात्रि कर्फ्यू और न ही कोरोना रिपोर्ट की जरूरत

हिमाचल में रात्रि कर्फ्यू व बाहर से आने वालों की कोरोना रिपोर्ट पर मंत्रिमंडल की बैठक में चर्चा हुई। लेकिन पर्यटन के मद्देनजर इस पर कोई फैसला नहीं लिया गया। सरकार पांच-छह दिन इसकी निगरानी करने के बाद ही कोई फैसला लेगी। रात्रि कर्फ्यू लगाने से पर्यटन कारोबार सबसे ज्‍यादा प्रभावित होता है, इस कारण सरकार ने इसे फ‍िलहाल लागू न करने का फैसला लिया है।

यह भी पढ़ें: Prem Kumar Dhumal Birthday: भाजपा नेताओं ने धूमल को दी जन्‍मदिन की बधाई, जयराम ठाकुर ने लिखा यह संदेश


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.