धर्मशाला, जेएनएन। कांगड़ा हवाई अड्डे के विस्तारीकरण के लिए भूमि अधिग्रहण बाबत नेगोसिएशन कमेटी का गठन किया  है। कांगड़ा के विधायक पवन काजल की ओर से पूछे सवाल के जवाब में सीएम जयराम ठाकुर ने सदन में जानकारी दी कि एयरपोर्ट के रनवे के विस्तार की योजना है और इसके लिए रच्छियालु, कुठमां, सनौरां व गगल पंचायतों में भूमि का अधिग्रहण किया जाएगा।

प्रदेश में बाहरी राज्यों के 11500 बच्चे ग्रहण कर रहे शिक्षा

बाहरी राज्यों से हिमाचल में आकर साढ़े 11 हजार बच्चे आठवीं से जमा दो तक की शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने सदन में सुजानपुर के विधायक राजेंद्र राणा के अतारांकित प्रश्न के लिखित जवाब में बताया कि शैक्षणिक सत्र 2019-20 के दौरान सरकारी स्कूलों में आठवीं, दसवीं व जमा दो कक्षा के 11,545 बच्चे पढ़ाई कर रहे हैं।

नगर निगम रिश्वत मामले में कार्यालय का स्टाफ नहीं संलिप्त

नगर निगम धर्मशाला में रिश्वत के मामले में पकड़े गए कनिष्ठ अभियंता के अलावा अन्य कर्मचारियों की संलिप्तता नहीं पाई गई है। यह जानकारी शहरी विकास मंत्री सरवीण चौधरी ने सुजानपुर के विधायक राजेंद्र राणा के पूछे सवाल के जबाव में दी है। उन्होंने कहा कि नगर निगम धर्मशाला में कनिष्ठ अभियंता के रिश्वत प्रकरण की जांच राज्य सर्तकता एवं भ्रष्ट्राचार रोधी ब्यूरो धर्मशाला की ओर से जा रही है। आरोपित कनिष्ठ अभियंता के खिलाफ रिश्वत का मामला दर्ज है। अभी मामला राज्य सतर्कता एवं भ्रष्ट्राचार रोधी ब्यूरो धर्मशाला के पास विचाराधीन है।

Posted By: Rajesh Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस