Move to Jagran APP

सीएम जयराम ठाकुर बोले, कभी कम नहीं होगा कांगड़ा जिला का महत्व; आशीष बुटेल की टिप्‍पणी पर दिया बयान

Cm Jairam Thakur कांगड़ा जिला का महत्व कभी कम नहीं होगा। इसके महत्व को बढ़ाया जाएगा।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Tue, 03 Mar 2020 08:59 AM (IST)Updated: Tue, 03 Mar 2020 08:59 AM (IST)
सीएम जयराम ठाकुर बोले, कभी कम नहीं होगा कांगड़ा जिला का महत्व; आशीष बुटेल की टिप्‍पणी पर दिया बयान
सीएम जयराम ठाकुर बोले, कभी कम नहीं होगा कांगड़ा जिला का महत्व; आशीष बुटेल की टिप्‍पणी पर दिया बयान

शिमला, जेएनएन। कांगड़ा जिला का महत्व कभी कम नहीं होगा। इसके महत्व को बढ़ाया जाएगा। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने यह बात राज्यपाल अभिभाषण पर चर्चा के दौरान कांग्रेस विधायक आशीष बुटेल की टिप्पणी पर कही। उन्होंने कहा कि शिमला राजधानी है तो कांगड़ा जिला के लिए भी कमी नहीं छोड़ेंगे। उन्होंने कहा कि आशीष शालीन स्वभाव के हैं लेकिन तथ्यों को तोड़ मरोड़ कर पेश कर चर्चा को संवेदनशील बना दिया।

loksabha election banner

कांगडा प्रदेश का सबसे बड़ा जिला है और जो भी चाहिए, वह हम दे रहे हैं। कांगडा में बड़ा इवेंट करने पर प्रधानमंत्री के आने पर हिमाचल को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान मिली। इससे विपक्ष को आपत्ति क्यों होनी चाहिए। आपकी सरकार तो खिली धूप में भी वीडियो कांफ्रेंसिंग से सौ-सौ पट्टिकाएं दीवार पर टांग उद्घाटन करती थी।

इन्वेस्टर्स मीट पर जारी हो श्वेतपत्र

कांग्रेस विधायक आशीष बुटेल ने राज्यपाल अभिभाषण पर चर्चा के दौरान कहा कि ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट के दौरान 1900 कमरे बुक किए गए। उन कमरों में किन निवेशकों को ठहराया गया, इस संबंध में और इन्वेस्टर्स मीट को लेकर सरकार श्वेतपत्र जारी करे। निवेश के नाम पर सरकार गलत आंकड़े पेश कर जनता को गुमराह कर रही है। सरकार ने जब सात जनवरी को एक दिन का सत्र बुलाया था, उस समय ही नियमों के हिसाब से अभिभाषण होना चाहिए था। पूर्व कांग्रेस सरकार ने धर्मशाला को दूसरी राजधानी का दर्जा दिया था।

उन्होंने आरोप लगाया कि प्रदेश सरकार गरीबी हटाओ नहीं बल्कि गरीब हटाओ का नारा दे रही है। बीपीएल मुक्त पंचायत बनाने पर प्रोत्साहन राशि देने की घोषणा की गई है। प्रधानमंत्री आए मगर कुछ खास नहीं दे गए। भाजपा में अभी 13 विधायक एससी समुदाय से हैं लेकिन दुख होता है कि ये लोग भी अनुसूचित जाति के लोगों पर हो रहे अत्याचार को नहीं उठा रहे हैं। अवैध खनन पर प्रदेश सरकार आंखें बंद कर बैठी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.