Move to Jagran APP

सीएम जयराम बोले: जनवरी में होगा मंत्रिमंडल का विस्तार, दो नेता बनेंगे मंत्री

CM comment on Cabinet Extension मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा दो मंत्री और बनाए जा सकते हैं। इसके लिए तैयारी कर ली गई है।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Mon, 30 Dec 2019 08:47 AM (IST)Updated: Mon, 30 Dec 2019 08:47 AM (IST)
सीएम जयराम बोले: जनवरी में होगा मंत्रिमंडल का विस्तार, दो नेता बनेंगे मंत्री
सीएम जयराम बोले: जनवरी में होगा मंत्रिमंडल का विस्तार, दो नेता बनेंगे मंत्री

पालमपुर, जेएनएन। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा दो मंत्री और बनाए जा सकते हैं। इसके लिए तैयारी कर ली गई है। जनवरी में मंत्रिमंडल का विस्तार कर दिया जाएगा। विपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री को लेकर पूछे सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि ऊना में मिट्टी खोदने में ही 4500 करोड़ रुपये खर्च कर दिए। जमीन पर कुछ भी नहीं है। यह सवाल हम नहीं बल्कि उनसे खुद कांग्रेस नेता ही सवाल पूछ रहे हैं।

loksabha election banner

जल्‍द होगा जेसीसी का गठन

राज्य के पेंशनर्स की समस्याओं के त्वरित निदान के लिए संयुक्त समन्वय समिति (जेसीसी) का गठन जल्द किया जाएगा। साथ ही पेंशनर्स कल्याण बोर्ड बनाने के लिए भी कदम उठाए जाएंगे। यह बात मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने रविवार को चौधरी सरवण कुमार हिमाचल प्रदेश कृषि विश्वविद्यालय पालमपुर के सभागार में भारतीय राज्य पेंशनर्स महासंघ के द्वितीय अधिवेशन में  बतौर मुख्यातिथि कही।

5000 करोड़ के वित्‍तीय लाभ दिए

सीएम ने कहा प्रदेश सरकार ने दो वर्ष के कार्यकाल में कर्मचारियों व पेंशनर्स को 5000 करोड़ के वित्तीय लाभ प्रदान किए हैं। पेंशनर्स एवं कर्मचारी सरकार के अभिन्न अंग हैं और प्रदेश के विकास में उनका महत्वपूर्ण योगदान रहा है। कर्मचारियों तथा पेंशनर्स को भी कैशलेस चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए प्रयास किए जाएंगे।

न्‍यू पेंशन स्‍कीम में 14 फीसद किया अंशदान

मुख्यमंत्री ने कहा, न्यू पेंशन स्कीम के तहत सरकार की ओर से दिए जाने वाले अंशदान की वर्तमान दर 10 से बढ़ाकर 14 फीसद की गई है और इससे 80,000 कर्मचारी लाभान्वित हो रहे हैं।

सीएए के समर्थन में प्रस्‍ताव पारित

इससे पहले केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर व स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार ने भी देशभर से आए पेंशनरों को संबोधित किया। अधिवेशन में भारतीय राज्य पेंशनर्स महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष सीएच सुरेश ने मुख्यातिथि का स्वागत किया। हिमाचल प्रदेश कर्मचारी एवं पूर्व कर्मचारी कल्याण के बोर्ड के अध्यक्ष एवं महासंघ के उपाध्यक्ष घनश्याम शर्मा ने कहा कि सरकार कर्मचारियों और पूर्व कर्मियों के लिए बेहतर कार्य कर रही है। इस दौरान भारतीय राज्य पेंशनर्स महासंघ ने नागरिकता संशोधन विधेयक के समर्थन में प्रस्ताव पारित किया।

ये रहे मौजूद

इस मौके पर सांसद किशन कपूर, योजना बोर्ड के उपाध्यक्ष रमेश धवाला, विधायक राकेश पठानिया, विक्रम जरयाल, मुल्ख राज प्रेमी, अरुण मेहरा, विशाल नैहरिया, अर्जुन ठाकुर, पूर्व विधायक प्रवीण, संजय चौधरी, सुरेंद्र काकू, महिला मोर्चा की पूर्व अध्यक्ष इंदू गोस्वामी, डीसी कांगड़ा राकेश प्रजापति व पुलिस अधीक्षक विमुक्त रंजन समेत अन्य मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.