ज्‍वालामुखी, जेएनएन। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कांगड़ा के शीतकालीन प्रवास के दूसरे चरण के पहले दिन ज्‍वालामुखी में करोड़ों के शिलान्‍यास व उद्घाटन किए। उन्‍होंने जनसभा में कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। सीएम ने कहा कांग्रेस के मित्र अखबारों में बयान दे रहे हैं कि कि मुख्यमंत्री धमका रहे हैं। लेकिन सच्चाई तो यह है कि मुख्यमंत्री धमकी कहां देता है। जयराम ठाकुर तो प्यार से बोलता है और हकीकत बोलता है। सीएम ने कहा चाहे विधानसभा चुनाव हों, लोकसभा के चुनाव हों या उपचुनाव हों इनमें जनता ने बहुमत के रूप में पार्टी को प्यार दिया है।

सीएम ने कहा कि जितनी योजनाएं भारतीय जनता पार्टी ने लोगों के जन कल्याण के लिए शुरू की हैं। उतनी योजनाएं कांग्रेस के मित्र शुरू नहीं कर पाए। उन्होंने कहा हिमाचल प्रदेश की जनता ने लोकसभा के चुनाव में भाजपा को भारी बहुमत दिया है और चारों सीटों को भारी बहुमत से जीता है। इसके अलावा भाजपा ने उपचुनाव में भी बढ़त हासिल की है। अब दिल्ली के चुनाव में वह लोग टिप्पणियां कर रहे हैं जिनकी खुद की पार्टी शून्य रही है। इन बातों को कहते हैं तो कांग्रेस के मित्रों की बोलती बंद हो जाती है।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने केंद्रीय नेतृत्व को मजबूत बताते हुए केंद्र सरकार की जनकल्याण की योजनाएं और प्रदेश सरकार की जनकल्याण की योजनाओं का विस्तार से जिक्र किया। हिम केयर व आयुष्मान सहारा योजना गृहिणी व उज्ज्वला सहित अन्य योजनाओं को गिनाया। उन्होंने कहा कांग्रेस के लोग ही अपने नेताओं से पूछते हैं कि 50 साल शासन के बाद भी ऐसी जनकल्याण की योजनाएं शुरू क्यों नहीं कर पाए।

बजट सत्र से पहले सत्‍ता पक्ष और विपक्ष के बीच खूब शब्‍दों के बाण चलना शुरू हो गए हैं। ऐसे में बजट सत्र के काफी हंगामेपूर्ण रहने के अासार हैं। विधानसभा का बजट सत्र 25 फरवरी से शुरू हो रहा है।

Posted By: Rajesh Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस