Move to Jagran APP

Atal Tunnel Rohtang: रोहतांग सुरंग के दोनों छोर बंद, एसपीजी ने मुख्‍यमंत्री का काफ‍िला भी रोका, पढ़ें खबर

Atal Tunnel Rohtang inauguration News प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे तक अटल टनल रोहतांग बंद कर दी गई है। अब कोई भी व्यक्ति अटल टनल आर पार नहीं कर पाएगा। लाहुल दौरे पर गए मुख्यमंत्री के काफिले को भी अटल टनल पार करने को विशेष अनुमति लेनी पड़ी।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Wed, 30 Sep 2020 09:00 AM (IST)Updated: Wed, 30 Sep 2020 02:19 PM (IST)
Atal Tunnel Rohtang: रोहतांग सुरंग के दोनों छोर बंद, एसपीजी ने मुख्‍यमंत्री का काफ‍िला भी रोका, पढ़ें खबर
सीएम जयराम ठाकुर आज से कुल्‍लू दौरे पर होंगे।

मनाली, जेएनएन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रस्तावित दौरे तक अटल टनल रोहतांग बंद कर दी गई है। अब कोई भी व्यक्ति उद्घाटन तक अटल टनल आर पार नहीं कर पाएगा। प्रधानमंत्री के दौरे की तैयारियों का जायजा लेने आज सुबह सिस्सु पहुंचे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के काफिले को भी अटल टनल पार करने के लिए विशेष अनुमति लेनी पड़ी। मुख्यमंत्री का काफिला लाहुल की तरफ अटल टनल के नाॅर्थ पोर्टल सिस्सु में रोका गया। मुख्यमंत्री के काफिले में एक वाहन अधिक होने के कारण एसपीजी ने उनके काफिले को रोक दिया। एसपीजी के अधिकारियों ने दिल्ली से अनुमति लेने के बाद ही मुख्यमंत्री के काफिले को आगे बढऩे की मंजूरी दी।

loksabha election banner

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे के मद्देनजर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर तैयारियों का जायजा लेने के लिए बुधवार सुबह लाहुल स्‍पीति के सिस्‍सू पहुंचे। जयराम ठाकुर सुबह अधिकारियों संग शिमला से लाहुल के लिए निकले थे। जिला प्रशासन कुल्लू व लाहुल-स्पीति के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे। इसी तरह से सीमा सड़क संगठन के अधिकारियों के साथ भी बैठकें होंगी। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर पहली अक्टूबर तक वहां पर मौजूद रहेंगे। मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर का हेल‍िकॉप्‍टर सिस्‍सू में पहुंचा। यहां पहुंचने पर लाहुल-सपीति के विधायक एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री डॉक्‍टर रामलाल मार्कंडेय व भाजपा पदाधिकारियों ने सीएम का स्‍वागत किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीन अक्‍टूबर को प्रस्‍तावित दौरे को लेकर एसपीजी ने सुरक्षा घेरा कड़ा कर दिया है। रात को दिल्‍ली नंबर के वाहन में सवार चार लोगों से रिवाल्‍वर बरामद किए जाने के बाद सुरक्षा एजेंसियों ने सतर्कता और बढ़ा दी है। यही कारण रहा कि सीएम जयराम ठाकुर के काफ‍िले को भी रोक दिया गया। प्रधानमंत्री तीन अक्टूबर को अटल टनल रोहतांग का लोकार्पण करेंगे। इसकी तैयारियों में प्रदेश सरकार व बीआरओ दिन-रात जुटे हुए हैं। एक सप्‍ताह में सीएम जयराम ठाकुर दूसरी केलंग और मनाली पहुंचे हैं।

यह भी पढ़ें: प्रधानमंत्री के दौरे से पहले मनाली में गाड़ी से तीन रिवाल्‍वर बरामद, सुरक्षा एजेंसियों ने चार लोग गिरफ्तार किए


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.