धर्मशाला, जेएनएन। ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट के लिए किए जा रहे प्रबंधों से खफा मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को लताड़ लगाई है। मुख्य हॉल में मेहमानों के बैठने की क्षमता व आयोजन के प्रचार के लिए लगाए जाने वाले होर्डिंग्स की कम संख्या पर मुख्यमंत्री ने नाराजगी जताई। मुख्यमंत्री ने सोमवार को पुलिस मैदान से लौटकर अफसरों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने आयोजन स्थल के मुख्य हॉल में बैठने की क्षमता पूछी तो अधिकारियों ने बताया कि 1500 लोग बैठ सकते हैं। इस पर मुख्यमंत्री ने नाराजगी जताते हुए हॉल की क्षमता 2000 करने के निर्देश दिए।

शहर में अभी तक आयोजन के प्रचार के लिए सभी होर्डिंग नहीं लगने पर भी उन्होंने नाराजगी जताई। सीएम ने कहा कि क्या ये आयोजन के बाद लगेंगे। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को होर्डिंग्स रातोंरात लगाने के निर्देश दिए। धर्मशाला में हुई समीक्षा बैठक में जयराम ठाकुर ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि आयोजन बाबत सभी प्रबंध पूरे कर लें।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सात नवंबर को ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट का शुभारंभ करेंगे जबकि गृह मंत्री अमित शाह आठ नवंबर को समापन समारोह की अध्यक्षता करेंगे। इसके अलावा कई केंद्रीय मंत्री भी इसमें भाग लेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि आयोजन में भाग लेने आ रहे 209 विदेशी प्रतिनिधियों के ठहरने के लिए उचित प्रबंध किए जाएं। इन्वेस्टर्स मीट के दौरान आठ सत्र होंगे। उद्यमियों के साथ अलग-अलग बैठकें भी होंगी। अधिकारियों को निर्देश दिए कि आयोजन के दौरान आम नागरिकों, विशेषकर रोगियों, वृद्धों और विद्यार्थियों को किसी प्रकार की असुविधा नहीं होनी चाहिए। यातायात के सुचारू संचालन के लिए उचित प्रबंध किए जाएं।

Posted By: Rajesh Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस